Big Breaking: कुछ ही देर में गिरफ्तार हो सकते हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ व उनकी बेटी!

दुबई: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को कुछ ही देर में गिरफ्तार किया जा सकता है। भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा पाए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और बेटी मरियम नवाज शुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक नवाज और मरियम को संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया जा सकता है।


पाकिस्तान की विशेष टीम दोनों को गिरफ्तार करके लाहौर एयरपोर्ट लाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दोनों को रावलपिंडी के अदियाला जेल में रखा जाएगा। अबू धाबी पहुंचने के बाद नवाज ने कहा कि मुझे सीधे जेल ले जाया जाएगा। लेकिन मैं यह कुर्बानी पाकिस्तान और आनेवाली पीढिय़ों के लिए दे रहा हूं।

साथ मिलकर पाकिस्तान की तकदीर बनाएंगे। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को गिरफ्तार करने के लिए एक 16 सदस्यीय टीम बनाई गयी है। दोनों को हवाई अड्डे से हेलिकॉप्टर के जरिये सीधा अदियाला जेल ले जाया जाएगा। शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज के स्थानीय समयानुसार आज शाम 6.15 बजे लाहौर पहुंचने की संभावना है।

शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने एवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराते हुए 10 और 7 साल की सजा सुनाई है। पाकिस्तान में प्रशासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग.नवाज कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू की है। करीब 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पीएमएल.एन की अपने शीर्ष नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन से स्वदेश वापसी पर हवाई अड्डे पर बड़ी रैली की तैयारी के मद्देनजर यह कारवाई शुरू की गई।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने कहा कि पीएमएल.एन के विरोधी दलों को रैली आयोजित करने की खुली छूट दी गई हैए जबकि हमारे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाहौर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

नवाज शरीफ ने कहा है कि वह अपनी बीमार पत्नी को लंदन में अल्लाह के भरोसे छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहाए मैं जेल में डाले जाने या फांसी पर चढ़ाए जाने की परवाह किए बिना पाकिस्तान लौट रहा हूं। उधर भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के शेष दो मामलों को किसी और जवाबदेही अदालत में स्थानांतरित करने की उनकी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी गई।

You May Also Like

English News