Big Breaking: दिनदहाड़े माओवादियों ने दो नेताओं की गोली मारकर की हत्या!

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी टीडीपी के नेता और अराकू विधायक किदारी सर्वेश्वरा राव व पूर्व विधायक सिवेरी सोम की रविवार को नक्सलियों ने हत्या कर दी। दोनों नेता अराकू में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे।


प्रतिबंधित कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया माओवादी ने थुटांगी गांव के पास नक्सलियों ने उन पर हमला किया। पुलिस के मुताबिक दोनों पर गोली प्वाइंट ब्लैक रेंज से की गई थी। पुलिस ने बताया कि दोनों को ही पहले भी माओवादियों की ओर से धमकी मिलती रही थीं। बता दें कि सर्वेश्वरा राव 2014 में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस वाइएसआऱ कांग्रेस पार्टी के टिकट पर अकारू में विधायक चुने गए थे।

अकारू विधानसभा अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। उन्होंने टीडीपी के सिवेरी सोम को हराया था। हालांकि 2016 में राव टीडीपी में शामिल हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि दोनों नेताओं की हत्या को भाकपा माओवादी के सदस्यों ने अंजाम दिया है। सर्वेस्वरा राव वाईएसआरसीपी से अलग होकर टीडीपी में शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में वे मंत्री थे।

पुलिस के मुताबिक उन्हें कई बार माओवादियों की ओर से हत्या की धमकियां मिलती रही हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम लिए भेज दिया है। दोनों नेताओं की हत्या के बाद उनके समर्थकों में गुस्सा व्याप्त है।

You May Also Like

English News