Big Breaking: पूर्व सांसद रामविलास वेदांती को मिली धमकी,एफआईआर दर्ज!

लखनऊ: राम मंदिर आनदेलन से जुड़े और प्रतापगढ़ से पूर्व सांसद रामविलास वेदांती को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। इस संबंध में विभूतिखण्ड थाने में पूर्व सांसद ने अज्ञात लोगों के खिलाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। पूर्व सांसद को अब तक दो बार फोन से धमकी मिल चुकी है।


फैजाबाद के अयोध्या हिंदूधाम में रहते हैं। उनका कहना है कि 27 जून को वह अपने काम से लखनऊ आये थे। वह अपने एक परिचित के घर विभूतिखण्ड के विनम्रखण्ड में रुके थे। 28 जून को उनके पास से एक मोबाइल नम्बर 7226035381 से फोन आया। फोनकर्ता ने सबसे पहले पूर्व सांसद से उनका नाम पूछा। नाम बताने पर फोनकर्ता पूर्व सांसद को गाली देने लगा।

इसके बाद आरोपी ने फोन काट दिया। इस फोन कॉल के आने के बाद पूर्व सांसद ने फौरन इस बात की शिकायत डीएम फैजाबाद से की। इसके बाद बीते 3 अगस्त को एक बार फिर पूर्व सांसद रामविलास वेदांती के पास मोबाइल नम्बर 7523076034 से फोन आया। इस बार फोन करने वाले ने पूर्व सासंद को धमकी देते हुए एक समुदाय विशेष का नाम लेकर उसके आरक्षण के खिलाफ न बोलने की बात कही। इसी के साथ फोनकर्ता ने पूर्व सांसद को गाली देते हुए उनको जान से मारने की धमकी दी।

इस संबंध में अब पूर्व सांसद ने प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ,एसएसपी लखनऊ, एसएसपी फैजाबाद और डीएम फैजाबाद को पत्र भेजकर शिकायत करते हुए सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। फिलहाल पूर्व सांसद की शिकायत पर विभूतिखण्ड थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 506 और 507 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। अब इस मामले में पुलिस पूर्व सांसद को फोन कर धमकी देने वाले के बारे में सर्विलांस की मदद से पता लगा रही है।

You May Also Like

English News