Big Breaking: बालीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस का निधन, बिग बी से लेकर कई हस्तियों ने दी श्रृद्घांजलि!

मुम्बई: बॉलीवुड की वेटरेन एक्ट्रेस शम्मी का मंगलवार को निधन हो गया। शम्मी 87 साल की थीं। शम्मी को बालीवुड में उनके बेहतरीन अदाकारी के हमेशा याद किया जाता रहेगा।


इस खबर की जानकारी अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। बिग बी ने ट्वीट करते हुए लिखाए शम्मी आंटी फिल्म इंडस्ट्री को अपने जीवन के कई साल देने वाली, हमारे परिवार की दोस्त अब इस दुनिया में नहीं रहीं। शम्मी लंबी बीमारी से ग्रसित थीं।

दुख की बता है, धीर-धीरे वे सब चले जाते हैं। शम्मी ने फिल्म कुली नंबर 1,खुदा गवाह, हम, अर्थ, द बर्निंग ट्रेन, शिरिन फरहाद की तो निकल पड़ी जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा टीवी के पॉपुलर सीरियल देख भाई देख में भी उनका अहम रोल था।

बिग बी के अलावा संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने लिखा कि शम्मी आंटी मेरे लिए एक बहुत अच्छी अदाकारा थीं। वो मेरी मां की बहुत अच्छी दोस्त थीं और हम सब उन्हें बहुत प्यार करते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनकी हंसी स्वर्ग में भी गूंजती रहे।

बता दें कि शम्मी ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है। 1949 से 1969 में वो फिल्मों में काफी सक्रिय रहीं। शम्मी का असली नाम नगरिस राबड़ी था। वह सन 1929 में मुम्बई में पैदा हुई थी। उनके पिता पादरी थी। जब वह तीन साल की थी तो उसके पिता का निधन हो गया था। इसके बाद शम्मी की मां ने उनके व उनकी बड़ी बहन की देखभाल की।

You May Also Like

English News