Big Breaking: बाहुबली पूर्व सांसद के खिलाफ रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज!

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन अवध गुट के अध्यक्ष राजू गुप्ता ने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगे और धमकाने का आरोप लगाया है। पीडि़त ने धमकी मिलने की शिकायत जानकीपुरम पुलिस से पहले की थी पर पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। अब एसपी टीजी के आदेश पर जानकीपुरम पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन में लगी है।


जानकीपुरम के सेक्टर आई इलाके मेें भारतीय किसान यूनियन अवध गुट के राष्टïीय अध्यक्ष राजा राम उर्फ राजू गुप्ता अपने परिवार संग रहते हैं। उनका कहना है कि पिछली सरकार ने आगरा एक्सप्रेस वे के निमार्ण के दौरान जमीन अधिग्रहण कार्रवाई में कुछ लोगों ने फर्जी जमीन के दस्तावेज लगाकर करोड़ों रुपये का मुआवजा सरकार से हासिल कर लिया था।

इस बात का जब उनको पता चला तो उन्होंने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से लेकर शासन में इस बात की शिकायत की। राजू गुप्ता का कहना है कि इस बात की आवाज उठाने के चलते ही 18 अक्टूबर को उनके पास एक फोन आया। फोनकर्ता ने राजू गुप्ता को अपनी शिकायतों को शपथ पत्र के साथ वापस लेने की बात कही। फोनकर्ता ने राजू गुप्ता से कहा कि उसकी शिकायत की वजह से उनके जानने वालों को आर्थिक नुकसान हुआ है।

राजू गुप्ता ने अपनी शिकायतें वापस लेने से साफ इनकार कर दिया। इस पर फोनकर्ता ने खुद को पूर्व सांसद और माफिया डान धनंजय सिंह बताते हुए इसका अंजाम भुगतन की बात कही और फोन काटा दिया। इसके अलग दिन राजू गुप्ता के पास फिर से उसकी मोबाइल नम्बर कॉल आयी। इस बार राजू गुप्ता को 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी। फोनकर्ता ने राजू गुप्ता को 50 लाख रुपये लेकर गुड़म्बा थाने के आगे बुलाया।

फोनकर्ता ने इसको राजू गुप्ता की सजा और मुआवजा बताया। साथ ही फोनकर्ता ने इस बात की शिकायत किसी से भी करने पर उसके अपहरण और हत्या की धमकी भी दी। रंगदारी और धमकी भरी कॉल आने के बाद राजू गुप्त ने इस बात की शिकायत जानकीपुरम पुलिस से की, पर पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। अब इस मामले में राजू गुप्ता ने एसपी टीजी से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की। फिलहाल इस पर टीजी हरेन्द्र कुमार के आदेश पर शनिवार को जानकीपुरम पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ रंगदारी, धमकी देने सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

You May Also Like

English News