Big Breaking: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह को सीबीआई कोर्ट में किया गया पेश!

लखनऊ: उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार शाम चार बजे सीबीआई अदालत में पेश किया गया। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कोर्ट से विधायक को रिमांड पर देने की मांग की। सीबीआई की इस मांग पर विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर के वकील ने कोई विरोध नहीं किया।


वहीं आज सुबह सीबीआई टीम पीडि़ता को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर पहुंची। यहां पीडि़ता का मेडिकल कराने के बाद पीडि़ता और उसके परिवार को सीबीआई दफ्तर लखनऊ लाया गया। जहां उनका सामना आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से कराया गया। पीडि़ता के कलम बंद बयान भी लिए गए। 

उन्नाव गैंगरेप के आरोपी बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से शनिवार को भी पूछताछ जारी रही। उनका सामना माखी थाने के निलंबित छह पुलिसकर्मियों से भी कराया गया। इन पुलिसकर्मियों से भी सीबीआई की पूछताछ चल रही है। बताते चलें कि सीबीआई ने शुक्रवार तड़के 4.30 बजे आरोपी विधायक को उसके इंदिरा नगर स्थित आवास से हिरासत में लिया था।

इसके बाद करीब 17 घंटे तक विधायक से पूछताछ की। इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी विधायक को गिरफ्तार न किए जाने पर सरकार को फटकार लगाई। जिसके बाद सीबीआई ने रात 9.30 बजे सेंगर को गिरफ्तार किया। लखनऊ स्थित सीबीआई मुख्यालय पर पूछताछ के दौरान कई बार आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर कई बार उलझ गए।

इसके अलावा सीबीआई की एक टीम ने उन्नााव जाकर भी गहन पड़ताल की। पीडि़ता और उसके परिवार के बयान लेने के साथ ही जिला अस्पताल के सीएमएस, माखी थाने के एसओ अशोक सिंह भदौरिया समेत अन्य निलंबित स्टाफ से गहन पूछताछ की। ऐसी भी चर्चा है कि इस मामले में विधायक की एक महिला करीबी शशि सिंह को भी हिरासत में लेने की बात कही जा रही है, पर इस बात की पुष्टिï नहीं हो सकती है।

You May Also Like

English News