Big Breaking: मकान में जोरदार विस्फोट, दो की मौत, कुछ लोग घायल भी, मचा हड़कम्प!

कानपुर: उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के महाराजपुर के सरसौल में एक मकान में जोरदार विस्फोट हुआ। इस विस्फोट से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये। विस्फोट की वजह से दो लोगों की मौत की खबर है। वहीं मलबे में कुछ लोग फंसे भी हैं। मौके पर पुलिस व आईटीबीपी के जवान राहत बचाव कार्य में लगे हैं।


महाराजपुर के सरसौला गांव में रघुनाथ सिंह उर्फ बाबू सिंह का मकान है। बताया जाता है कि दोपहर लगभग एक बजे तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आसपास के सात घर आए हैं। सभी मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। मलबे से रघुनाथ के बेटे नीरज समेत दो के शव निकाले जा चुके हैं। कई के मरने की आंशका है।

लखनऊ से एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है। आईटीबीपी के जवान और स्थानीय पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगे हैं। गली पतली होने के कारण एंबुलेंस और जेसीबी भी नहीं पहुंच पा रही हैं। घटना कैसे हुई है अभी तक इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि पटाखे की बारूद फटने से ऐसा हुआ होगा।

क्षेत्र में पहले भी कई बार ऐसे हादसे हो चुके हैं यहां बड़े पैमाने पर पटाखों का कारोबार अवैध तरीके से चलता है। डीआईजी सोनिया सिंह ने कहा कि फिलहाल वहां फंसे लोगों को जल्द से जल्द निकाल कर अस्पताल पहुंचाना पहली प्राथमिकता है। उन्होंने यह भी कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच भी की जा रही है और इसके बारे में जल्द बताया जाएगा।

 

You May Also Like

English News