Big Breaking: यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का ईमेल हैक, एफआईआर हुई दर्ज!

लखनऊ: चंद रोज पहले पाकिस्तान के जननायक जिन्ना को लेकर विवादित बयान देने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की जी-मेल आईडी को हैक कर लिया गया। हैकर ने उस पर पाकिस्तान संबंधित पोस्ट को शेयर किया। इस बात का पता चलते ही एसएसपी से इस बात की लिखित शिकायत की गयी।

फिलहाल गौतमपल्ली पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है और छानबीन के लिए साइबर क्राइम सेल से मदद मांगी गयी है। यूपी के श्रम, सेवायोजन एंव समन्वय के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का ई-मेल आईडी को गुरुवार को हैकर हैक कर ली। हैकरों ने इसके बाद उस पर पाकिस्तान संबंधित आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर किया।

इस बात का पता जैसे ही कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को हुआ तो उन्होंने फौरन इस बात की शिकायत एसएसपी लखनऊ से की। एसएसपी ने फौरन ही इस मामले की छानबीन के लिए साइबर क्राइम सेल की टीम को लगा दिया गया।

कुछ ही देर के बाद हैक की गयी आईडी सही हो गयी। इस संबंध में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के प्राइवेट सैक्रेटरी मनोज चौधरी ने गौतमपल्ली पुलिस से लिखित शिकायत की। फिलहाल गौमतपल्ली पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं साइबर क्राइम सेल इस बात का पता लगा रहा है कि मंत्री की आईडी को किस आईपी एड्रेस से हैक कर उसका प्रयोग किया गया था।

You May Also Like

English News