Big Breaking: यूपी के बुलंदशहर में पकड़ा गया आईएसआई का जासूस, पूछताछ जारी !

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद पुलिस ने आईएसआई एजेंट जाहिद शुक्रवार रात पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि उसके पास से आर्मी कैंट का एक नक्शा और गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए हैं। मामले की जानकारी होने पर कई सुरक्षा एजेंसियां बुलंदशहर पहुंची। देर रात तक जासूस से पूछताछ चल रही थी। सूत्रों ने बताया कि मेरठ कैंट के अलावा रुड़की छावनी समेत कई छावनियों की गोपनीय जानकारी जाहिद के पास है।


बुलंदशहर के कोतवाली देहात में देर रात जाहिद निवासी खुर्जा को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया है कि आईबीए एटीएस की टीम के पास सूचना आई थी कि जाहिद मेरठ समेत कई कैंट इलाकों की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की आईएसआई को भेज रहा है। जाहिद से पूछताछ के बाद तलाशी ली गई। उसके पास मेरठ कैंट की गोपनीय जानकारी मिली।

देर रात तक जाहिद के पास एक लैपटॉप और मोबाइल मिला है। इसी के जरिये आईएसआई को सूचनाएं भेजना बताया गया। इसका पता लगते ही बुलंदशहर कोतवाली देहात की पुलिस मौके पर पहुंची। रात में आईजी मेरठ रामकुमार ने इसकी जानकारी ली। सूत्रों के मुताबिक जाहिद के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। जाहिद के बैंक अकाउंट में पांच लाख रुपये होना बताया गया।

पुलिस ने भी उसके बैंक की जानकारी जुटानी शुरू कर दी। शनिवार को सुरक्षा एजेंसी बैंकों से संपर्क करेंगी। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने मेरठ को निशाना बनाया हुआ है। जासूसी करते आर्मी का जवान पाकिस्तान का इजाज, आसिफ अली समेत जितने भी जासूस पकड़े गए हैं उनके पास से मेरठ कैंट के नक्शे मिले हैं। वह मेरठ कैंट की गोपनीय जानकारियां पाकिस्तान भेजते थे। इसको लेकर फिर से आर्मी और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं।

आईएसआई की जड़ें कहां तक हैं इसकी जानकारी जुटाने में सुरक्षा एजेंसियां लगी हुई हैं। मेरठ के अलावा भी वेस्ट यूपी के जिलों में आईएसआई का नेटवर्क कहां तक फैला हुआ हैए इसको लेकर बुलंदशहर में पकड़े गए जासूस जाहिद से पूछताछ की जा रही है।

जासूसी करते वक्त पकड़े गए आर्मी जवान कंचन सिंह से भी आर्मी की गोपनीय एजेंसियां जानकारी जुटानी में लगी हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान आईएसआई को सूचना भेजने में पकड़े गए आर्मी जवान से कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई गई है। जिसको लेकर चर्चा है कि कहीं इसी जवान के जरिये तो बुलंदशहर में जासूस जाहिद नहीं पकड़ा गया।

You May Also Like

English News