Big Breaking: योगी ने संघ को दिया अपने कामकाज का ब्यौरा!

लखनऊ: कुछ माह पहले यह बात निकल कर सामने आयी थी कि दिल्ली की केन्द्र सरकार ने संघ के सामने अपने कार्य का लेखा-जोखा पेश किया था, पर भाजपा की तरफ से इस बैठक का सामान्य बैठक बताया गया था। ठीक उसी तर्ज पर मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस के सामने पहुंचे और अपने कामों का ब्यौरा दिया।


मंगलवार को लखनऊ के निरालानगर इलाके में हुई इस बैठक को बड़े ही गोपनीय ढंग से किया गया। किसी भी बाहरी व्यक्ति को इस बैठक की भनक तक नहीं लग सकी। दिल्ली से सुबह ही लौटे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्री सतीश महाना, मुकुट बिहारी वर्मा सहित अन्य कई मंत्री इस बैठक में मौजूद रहे।

बताया जाता है कि सरकार व आरएसएस के बीच हुई इस बैठक का मकसद समन्वय बनाना था। फिलहाल इस बैठक के बारे में किसी भी तरह की कोई औपचारिक सूचना या जानकारी किसी के पास नहीं है। बताया जाता है कि जिस तरह हाल में ही आरएसएस ने दिल्ली की केन्द्र सरकार के मंत्रियोंं के काम का रिजल्ट देखा था, ठीक उसी तरह आज यहां लखनऊ में आरएसएस ने योगी सरकार के कामकाज को परखा।

इससे पहले भी जब भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों के लिए लखनऊ दौरे पर आये थे तो उन्होंने कृष्णानगर इलाके में आरएसएस के लोगों के साथ एक बैठक की थी। इस बैठक मेें प्रदेश की कानून-व्यवस्था को सुधारने की बात संघ के लोगों ने उठायी थी।

loading...

You May Also Like

English News