Big Breaking: रावण देहन के दौरान बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से दर्जनों की मौत, कई घायल, मची अफरा-तफरी!

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में रावण देहन के लिए जमा हुए लोगों के लिए एक ट्रेन मौत कर दौड़ी। अमृतसर के जौड़ा फाटक पर रावण का पुतला जलाया जा रहा था। इस बीच एक तेज रफ्तार ट्रेन उधर से गुजरी और कई दर्जन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में अब तक 50 से अधिक लोगों की मौत की खबर है, जबकि सैकड़ो लोगोंं के घायल होने की भी खबर है।

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है।
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि इस यह हादसा प्रशासन और दशहरा समिति के गलतियों का नतीजा है।

जब ट्रेन आ रही थीए तब ट्रेन को हॉर्न बजाना चाहिए था। लोगों को अलार्म के जरिए ट्रेन के बारे बताया जाना चाहिए था। इससे लोग बच सकते थेण् लोगों ने बताया कि प्रशासन को सुनिश्चित करना चाहिए था कि ट्रेन यहां पर धीमी हो जाए। कहा जा रहा है कि रावण दहन के कारण ट्रैक पूरी तरह से लोगों से भरा हुआ था। इसी दौरान ट्रेन आ गई। ट्रैन के चपेट में आने से मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

चश्मदीदों का कहना है कि रावण दहन के समय वहां भीड़ काफी थी। इसी दौरान ट्रैक पर ट्रेन आ गई। लोग बंद गेट की तरफ भागे लेकिन तभी दूसरे ट्रैक पर डीएमयू ट्रेन आ गईण् माना जा रहा है कि पटाखों की तेज आवाज में लोग ट्रेन के आने की खबर नहीं सुन सके। मौके पर रेलवे के आलाअधिकारी पहुंच चुके हैं। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। घायलों को एंबुलेस के जरिए घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर जा रही थी।

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव का कहना है कि हम फिलहाल मौत का सही आंकड़ा नहीं बता सकतेए लेकिन ये मृतकों की संख्या 50 से 60 तक हो सकती है। चश्मदीदों का कहना है कि लोग ट्रेक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। इसी दौरान दोनों ट्रैक पर ट्रेन आने से लोगों में भगदड़ मच गई। इसी कारण इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम को स्थानीय पार्षद ने आयोजित किया था। उत्तर रेलवे के पीआरओ ने बताया कि यह हादसा अमृतसर के मनावाला में गेट नंबर 27 बीडब्ल्यू पर हुआ है। घटनास्थल पर दशहरा की वजह से लोगों की काफी भीड़ मौजूद थी। जब यह हादसा हुआ तो डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 गुजर रही थी।  

You May Also Like

English News