Big Breaking: सीबीआई टीम को देख कारोबारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरी घटना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार की सुबह सीबीआई के छापा पड़ते ही एक दवा कारोबारी ने अपने मकान की छत से नीचे कूदकर अपनी जान दे दी। कारोबारी के खिलाफ रांची में एक घोटाले का मामला दर्ज हैं और उस मामले की छानबीन सीबीआई कर रही है।


एएसपी ट्रांसगोमती हरेन्द्र कुमार के मुताबिक विकासनगर इलाके में रहने वाले प्रदीप और प्रवीण की गुड़म्बा में दवा फैक्ट्री है। यहां बनने वाली दवायें ज्यादातर रांची में सप्लाई की जाती है। इस सप्लाई को लेकर ही एक घोटाले का आरोप इन भाईयों पर वर्ष 2009 में रांची में लगा था। इसमें बाद में सीबीआई जांच शुरू हो गई थी।

वर्ष 2014 में सीबीआई कोर्ट ने प्रदीप और प्रवीण के खिलाफ गैरजमानती वारन्ट जारी किया था। इसको लेकर ही सीबीआई पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिये लखनऊ आई थी। सुबह करीब छह बजे सीबीआई के अफसर और विकास नगर पुलिस सेक्टर दो में मकान नम्बर 303 व 304 में रहने वाले इन दोनों के घर पहुंची।

पहले सीबीआई टीम प्रवीण के घर गई तो बताया गया कि वह इंदौर में हैं। इसके बाद यह टीम प्रदीप के घर पहुंची। इस दौरान ही प्रदीप छत की तरफ भागा और छत से छलांग लगा दी। छत से नीचे गिरने से प्रदीप बुरी तरह घायल हो गया। सीबीआई टीम ने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची विकासनगर पुलिस ने आनन-फानन में प्रदीप को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान प्रदीप की मौत हो गयी। वहीं इस घटना के बाद सीबीआई की टीम वहां से वापस लौट गयी।

You May Also Like

English News