Big Breaking: उत्तर प्रदेश एटीएस ने जैश के दो आतंकियों को दबोचा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आंतक निरोधी दस्ते यानि एटीएस ने गुरुवार की देर रात सहारनपुर के देवबंद से आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये दोनों आतंकी देवबंद में रहकर एक संस्थान में पढ़ाई कर रहे थे। दोनों को आतंकी संगठन ने नये लड़कों की भर्ती की जिम्मेदारी दी थी।


यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार की दोपहर एक प्रेस वार्ता में बताया कि बीती रात यूपी एटीएस को इस बात की सूचना मिली कि सहारनपुर के देवबंद इलाके में कुछ संदिग्ध आतंकी मौजूद हैं। इस सूचना के बाद यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण को फौरन देवबंद भेजा गया। इसके बाद सर्विलांस की मदद से एक दर्जन से अधिक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

पूछताछ के दौरान एटीएस ने दो आतंकियों कश्मीर कुलगाम निवासी शाहनवाज अहमद तेली और पुलवामा निवासी आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया। एटीएस ने उनके पास से दो पिस्टल, 30 कारतूस, जेहदी चैट, वीडियो और फोटोग्राफ बरामद किया है। दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों की भर्ती कराते थे। शाहनवाज लंबे समय से देवबंद में बिना एडमिशन के पढ़ाई कर रहा था।

डीजीपी ने बताया कि दो आतंकी जैश ए मोहम्मद के लिए काम करते हैं और उसके सक्रिय सदस्य हैं। आतंकी संगठन ने इनको यूपी से नये लड़कों को बहका कर आतंकी संगठन में शामिल करने की जिम्मेदारी दे रखी थी। डीजीपी ने बताया कि पकड़े गये दोनों आतंकियोंं को ट्रांस्जिट रिमाण्ड पर पेश कर लखनऊ लाया जा रहा है। इसके बाद दोनों को पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लेकर आगे की पूछताछ की जायेगी। डीजीपी का कहना है कि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि पकड़े गये दोनों आतंकियों का पुलवामा में हुए आंतकी हमले से कोई संबंध है या नहीं है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com