Big Breaking: देश को मिला नया सीबीआई चीफ, तलाश हुई खत्म!

नई दिल्ली: कई दिनों से सीबीआई के चीफ के लिए चल रही तलाश शनिवार को पूरी हो गयी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने आज नए सीबीआई प्रमुख के नाम पर मुहर लगा दी। आईपीएस अधिकारी ऋ षि कुमार शुक्ला को नया सीबीआई चीफ बनाया गया है।


ऋ षि कुमार शुक्ला 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। नया सीबीआई प्रमुख चुनने वाली समिति में पीएम मोदी के अलावा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े भी शामिल थे। समिति ने 10 जनवरी को वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया था। हालांकि खडग़े ने इस पर अपनी असहमति जताई थी।

सीबीआई निदेशक के चयन के लिए प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली चयन समिति की शुक्रवार शाम हुई लंबी बैठक में कई नामों पर चर्चा हुई थी। बैठक में कांग्रेस नेता की आपत्ति को दरकिनार कर समिति ने तीन नामों की सिफारिश नियुक्ति संबंधी कैबिनेट कमेटी सीसीए को भेज दी थी।

शनिवार को नए निदेशक के के रूप में ऋ षि कुमार शुक्ला के नाम का एलान हो गया। सीबीआई प्रमुख के लिए सेलेक्शन कमिटी ने पांच नाम तय किए थे। इसमें 1983 बैच के एमपी के डीजीपी रहे आरके शुक्ला, 1983 बैच के डीजी सीआरपीएफ आरआर भटनागर, 1984 बैच के स्पेशल सीबीआई डायरेक्टर अरविंद कुमार डायरेक्ट एनसीएफएस जावेद अहमद और डीजी बीपीआर एपी महेश्वरी का नाम शामिल था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com