Big Breaking: पाकिस्तानी जेट भारतीय सीमा में घुसने की खबर, हाई अलर्ट

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए।


भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ डाला। इस दौरान नौशेरा के वाम गैली में पाकिस्तान के एफ.16 विमान को भारत ने मार गिराये जाने की भी खबर है। एएनआई के अनुसार यह विमान भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था जिसे भारत ने मार गिराया। एक पैराशूट भी नीचे गिरता हुआ दिखा हालांकि पायलट की स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई है।

पीटीआई के अनुसार भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इधर सुरक्षा को देखते हुए जम्मू, श्रीनगर, लेह और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, श्रीनगर और लेह से सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। भारत की ओर से अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। नौशेरा एलओसी से जुड़ा हुआ इलाका है।

पाकिस्तानी वायु सेना के विमान राजौरी में दाखिल हुए हैं। कहा यह भी जा रहा है कि भारतीय वायु सेना की ओर से उन्हें खदेड़ दिया गया है। पुलवामा हमले के बाद मंगलवार तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया है। वहीं समाचार एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू.कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने दवा किया है कि पाकिस्तानी वायुसेना की स्ट्राइक के बाद भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा पार की। पाकिस्तानी वायुसेना ने दो भारतीय विमानों को पाकिस्तान के एयरस्पेस में मार गिराया है। एक आजाद कश्मीर में गिरा है और दूसरा भारत अधिकृत कश्मीर में। सैनिकों ने एक भारतीय पायलट तो गिरफ्तार कर लिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com