Big Breaking: विधान परिषद सभापति की पत्नी ने की थी बेटे की हत्या, जानिए क्यों?

लखनऊ: विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव उर्फ विवेक की शनिवार की देर रात दारूलशफा स्थित फ्लैट में मौत हो गयी। परिवार के लोग विवेक की मौत को स्वभाविक बताकर अंतिम संस्कार के लिए लग गये। मामला हाई प्रोफाइल था और सोशल मीडिया पर आत्महत्या की खबर चलने लगी। इसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने विवेक के शव का पोस्टमार्टम कराने का फैसला किया। रास्ते से विवेक के शव को रोक कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इसके बाद जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आयी तो सभी लोग सन्न रह गये। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि विवेक की गला कसने से मौत हुई है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इस मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। देर रात छानबीन और परिवार से लम्बी पूछताछ के बाद पुलिस ने विवेक की मां मीरा यादव को गिरफ्तार कर लिया। मीरा यादव ने बेटे की हत्या करने की बात कुबूल ली ।


सीओ हजरतगंज अभय कुमार ने बताया कि हजरतगंज के दारूलशफा के बी ब्लाक में फ्लैट नम्बर 137 में विधान परिषद के सभापति एटा जनपद निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव और 22 वर्षीय अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती हंै। रविवार की सुबह पुलिस को इस बात की सूचना मिली कि रमेश यादव के बेटे अभिजीत उर्फ विवेक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी है। कुछ ही देर के बाद मौके पर हजरतगंज पुलिस और अन्य अधिकारी भी पहुंच गये।

पुलिस ने जब परिवार वालों से बातचीत की तो परिवार वालों ने बताया कि विवेक को रात में सीने में दर्द उठा था। इसके बाद उसकी मौत हो गयी। परिवार वालों ने विवेक की मौत को स्वाभविक मौत बताते हुए कोई कार्रवाई न किये जाने की बात कही। विवेक की मौत की खबर मिलते ही परिवार के अन्य लोग और रिश्तेदार भी वहां पहुंच गये। पुलिस ने भी परिवार वालों की बात मान ली और शव को बिना पोस्टमार्टम के देने के लिए राजी हो गयी।

इसके बाद परिवार के लोग विवेक के अंतिम संस्कार में जुट गये। कुछ देर के बाद सभापति के बेटे की संदिग्ध मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। मामले ने तूल पकड़ा और परिस्थितियां संदिग्ध होने लगी। उधर परिवार वालों का कहना है कि घटना के वक्त विवेक की मां और भाई भी मौजूद थे, ऐसे में घटना संदिग्ध होने का कोई सवाल नहीं उठता है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि विवेक की गला दबाकर हत्या की गयी थी और उसके सिर पर चोट के निशान भी मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो गया कि विवेक की मौत स्वभाविक नहीं बल्कि उसकी हत्या की गयी थी।

इस मामले में पुलिस ने फौरन हत्या की रिपोर्ट दर्ज करते हुए छानबीन शुरु की। कुछ ही घंटे के बाद पुलिस ने इस मामले में विवेक की मां मीरा यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि मीरा यादव ने अपने बेटे की शराब की लता से परेशान होकर उसकी हत्या की थी। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात विवेक शराब के नशे में घर पहुंचा और उनसे झगडऩे लगा। इसके बाद उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com