Big News: अखबार के दफ्तर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत, कई घायल!

वाशिंगटन: अमेरिका में मीडियाकर्मियों पर हमला हुआ है। एनापोलिस राज्य की राजधानी मेरीलैंड में गुरुवार को अखबार कैपिटल गजट के न्यूजरूम में एक बंदूकधारी घुस आया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। हमले की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है।


हमलावर की पहचान 38 वर्षीय शख्स जेरोड रैमोस के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यइ शख्स अखबार कैपिटल गजट से अपनी दुश्मनी मानता थाण् साल 2012 में आरोपी शख्स ने अखबार के खिलाफ मानहानि का केस किया था। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया थाण् साल 2006 में कोर्ट ने इस आपराधिक छवि का शख्स घोषित किया था।

इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह दुखद घटना है। हमले के वक्त जिन लोगों ने पत्रकारों की मदद की उनका शुक्रिया। साथ ही उन्होंने आगे से ऐसी वारदातों को रोकने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है। स्थानीय पुलिसकर्मियों ने किसी भी तरह के आतंकी हमले से मना कर दिया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी शख्स ने व्यक्तिगत दुश्मनी के चलते ऐसा किया है। अधिकारियों का कहना है कि कैपिटल गजट अखबार पर यह हमला मैरीलैंड राज्य के रहने वाले एक श्वेत पुरुष ने किया। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अखबार के एक संवाददाता ने ट्वीट पर हमले के खौफनाक मंजर का विवरण दिया।

उन्होंने बताया कि किस तरह हमलावर दफ्तर के कांच से बने गेट पर गोलियां बरसाता हुआ अंदर घुसा और कई कर्मचारियों पर गोलियां चला दीं। मैरीलैंड की राजधानी अनापोलिस में एक संवाददाता सम्मेलन में एने अरुंदेल काउंटी पुलिस के कार्यवाहक प्रमुख बिल क्राम्फ ने बताया कि इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो लोग मामूली तौर पर घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को अब तक हमलावर के मकसद का पता नहीं चल सका है लेकिन हम जानते हैं कि सोशल मीडिया के जरिए गजट को धमकियां भेजी जा रहीं थीं।

You May Also Like

English News