Big News: अलगे साले भारतीय मार्केट में आ सकता है कि सैमसंग का 5 जी स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स!

मुम्बई: स्मार्टफोन यूज करने वालों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है। अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन और सैमसंग ने ऐलान किया है कि वे संयुक्त रूप से साल 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे। इसे 5जी स्मार्टफोन्स की शुरुआती रेंज में गिना जाएगा।


दोनों कंपनियां इस सप्ताह हवाई के माऊई में होने वाले क्वैल्कम स्नैपड्रैगन प्रौद्योगिकी समिट में स्नेपड्रैगन एक्स50 5जी एनआर मोडेम एंड एंटीना मोड्यूल्स के साथ आगामी प्रमुख क्वैल्कम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म वाली इस परियोजना का अनावरण करने वाली हैं। वेरीजॉन में वायरलेस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ब्रायन हिगिंस ने कहा 5जी मोबाइल कनेक्टिविटी के नए युग का सूत्रपात करेगा, जिससे लोगों को अबतक असंभव लगने वाली गति से डेटा से कनेक्ट करनेए अनुभव करने का मौका प्रदान करेगा।

सैमसंग 2019 की पहली तिमाही में अपने 5जी सुविधा वाले उत्पादों का बड़े पैमाने पर ट्रायल शुरू करेगी। वह डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के साथ मिलकर इस ट्रायल को शुरू करने की तैयारी कर रही है। सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और नेटवर्क बिजनेस हेड श्रीनिवास सुंदराजन के अनुसार कंपनी डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के साथ मिल कर 2019 की पहली तिमाही में नई दिल्ली में 5जी सेवा का ट्रायल करेगी।

कंपनी 5जी सेवा के तहत हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर और स्मार्ट सिटी सर्विलेंस जैसे क्षेत्रों में भी 5जी तकनीक को लेकर काम कर रही है। विभिन्न शहरों में उपभोक्ताओं के लिए 5जी व्यावसायिक सेवा लाने के लिए सैमसंग और वेरीजॉन ने साथ-साथ भारी लाभ कमाया है। अब हम आपके हाथों में 5जी की ताकत लाने वाला स्मार्टफोन बनाने के लिए साझेदारी कर रहे हैं।

5जी मोबीलिटी सेवा व्यापक बैंडविड्थ, कनेक्टिविटी के लिए बेहतर अवसर प्रदान करने के साथ-साथ नेटवर्क विश्वसनीयता को बढ़ाएगा। लागू होने के बाद यह आपको वर्तमान में एलटीई नेटवर्क पर उपलब्ध 4जी नेटवर्क सेवा से कई गुना तेज डाउनलोड स्पीड प्रदान करेगा।

सैमसंग पहले से ही अमेरिका और कोरिया में 5जी सेवाओं पर काम कर रही है। यह नई तकनीक भारत में एक क्रांति की तरह होगी। इस तकनीक का अधिक लाभ लेने के लिए हमें कुछ सॉफ्टवेयर अपडेट करने होंगे। 5जी सेवा को लेकर हम कई साझेदारों से बात कर रहे हैं लेकिन रिलाइंस जियो कंपनी का हमेशा प्राइम पाटर्नर रहेगा।

You May Also Like

English News