Big News: आज होगा कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान!

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए आज चुनावा आयोग तारीख का ऐलान करेगा। कर्नाटक विधानसभा में 225 सीटें हैं जिसके लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।


कुछ समय पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक दौरा किया था जहां उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इस दौरान उनके साथ सिद्धारमैया भी मौजूद थे। अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने सिद्धगंगा मठ के स्वामी से आशीर्वाद लिया था।

सिद्धगंगा मठ को लिंगायत समुदाय से जुड़ा हुआ माना जाता है। श्री शिवकुमार स्वामी से शाह की मुलाकात को लिंगायत एवं वीरशैव समुदाय तक पहुंचनेे की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। राज्य में इस समुदाय की अच्छी खासी आबादी है और यह राजनीतिक तौर पर ताकतवर माना जाता है।

इस समुदाय में भाजपा की अच्छी पैठ बताई जाती है। स्वामी और शाह की मुलाकात काफी अहम है। इसका कारण है कि यह ऐसे समय में हो रही है जब पिछले दिनों ही कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने केंद्र से सिफारिश की है कि वह लिंगायत एवं वीरशैव लिंगायत समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा दे।

सिद्धारमैया सरकार के इस कदम को लिंगायतों को भाजपा से दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। शाह ने एक ट्वीट में कहा कि आज मुझे सिद्धगंगा मठ, टुमकुरू के श्री श्री श्री शिवकुमार स्वामीजी से आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिला।

इस उम्र में भी उनका अथक कार्य प्रेरणादायी है। उनका जीवन हम सबके लिए मार्गदर्शक है। मठ के स्वामी से मुलाकात के बाद शाह ने कहा था कि बीजेपी येदुरप्पा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही हैए ऐसे में स्वामीजी का आशीर्वाद हमें ऊर्जा देने वाला है।

You May Also Like

English News