Big News: आफत भरी रही आंधी और बारिश, यूपी व राजस्थान में मचायी तबाही!

लखनऊ: बुधवार की देर शाम आई आंधी और बारिश ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश और राजस्थान में जमकर तबाही मचाई। यूपी के आगरा आंधी और बारिश की वजह से कई लोगों की मौत की खबर है।


आगरा में ही 24 लोगों की मौत की सूचना है। आगरा सिटी में 2, सैया में 4, खेरागढ़ में 13, फतेहाबाद में 2, बाह ेमें 2 और कागरोल में एक की मौत की सूचना है। वहीं राजस्थान के अलवर भरतपुर और धौलपुर में कई लोगों की मौत हुई है। इन जिलों के कई इलाकों में कच्चे मकानए दर्जनों बिजली के पोल और पेड़ धराशाई हो गए और वाहनों की आपस में टक्कर हो गई।

जिसकी चपेट में आने के कारण 13 से अधिक लोगों के मौत की सूचना है। इनमें भरतपुर में एक कॉलेज का गेट गिरने से तीन युवाओं की दबने से मौत हो गई। वहीं कई राज्यों में जनधन की काफी हानि हुई है। वहीं उत्तर प्रदेश में तेज अंधड़ और बारिश की वजह से आठ लोगों की मौत हो गई।

बरेली मंडल में तीन लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों पेड़ उखड़ गए। बरेली जिले में दो लोगों की मौत हुई है जबकि पीलीभीत में एक व्यक्ति की जान गई। उधर पेड़ और मकानों की दीवारें गिरने से सहारनपुर में दो और बिजनौर में तीन बच्चों की मौत हो गई।

बिजली के खंभे उखडऩे व तार टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। करीब चालीस किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली तेज हवाओं के कारण आम की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

अभी मौसम विभाग ने एक से दो दिन तक इस तरह का मौसम रहने की संभावना जतायी है। बारिश और आंधी के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है, पर इस बारिश और आंधी से किसानों और आम लोगों को खासा नुकसान हुआ है।

You May Also Like

English News