Big News: आरे यह क्या लालू के बेटे ने कोर्ट में दी पत्नी से तलाक की अर्जी!

पटना: राष्ट्रीय जनता जल यानि आरजेडी परिवार में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। आरजेडी चीफ लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर दी है। शुक्रवार को तेज प्रताप ने पटना के सिविल कोर्ट में तलाक के लिए आवेदन किया है। फिलहाल ऐसा कदम उठाने की वजह का कोई पता नहीं चल सका है। तेज प्रताप के वकील ने भी तलाक की अर्जी दाखिल किए जाने की पुष्टि की है। खबर है कि सुलह के लिए ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय भी लालू के घर पहुंच चुके हैं।


जानकारी के मुताबिक कोर्ट में तलाक की अर्जी देने के बाद तेज प्रताप रांची के लिए रवाना हो गए। बताते चलें कि लालू यादव इन दिनों रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज के पेइंग वॉर्ड में हैं। लालू यादव चारा घोटाले में सजा भुगत रहे हैं। अपनी याचिका में तेज प्रताप ने लिखा है कि वह ऐश्वर्या के साथ इस रिश्ते को जारी नहीं रखना चाहते हैं। मीडिया को इस संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने कहा कि वह एक-दूसरे के साथ नहीं रह सकते। तेज प्रताप यादव की तरफ से हिंदू मैरिज ऐक्ट के तहत अदालत में अर्जी दाखिल की गई है। इससे ज्यादा मैं इस वक्त कुछ नहीं कह सकता।

बताते चलें कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी इसी साल 12 मई को धूमधाम से हुई थी। इस शादी में शामिल होने के लिए लालू यादव परोल पर जेल से पटना आए थे। शादी में तमाम बड़े नेताओं और हस्तियों ने भी हिस्सा लिया था। ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं। तेज प्रताप यादव भी विधायक हैं और बिहार में नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं।

लालू प्रसाद के दो बेटे हैं जिनमें तेज प्रताप यादव बड़े और तेजस्वी यादव छोटे बेटे हैं। ऐश्वर्या के दादा दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे। पटना में हुई इस खास शादी में 50 घोड़ों के साथ हाथियों की शाही सवारी, आदिवासी नगाड़ा वादन की एक बड़ी फ्लीट और करीब 7000 से भी ज्यादा मेहमान शामिल हुए। शादी में राजनीति के गलियारों से भी मेहमान शामिल हुए जिसमें सबसे खास रही थीए बिहार के सीएम नीतीश कुमार की लालू से भेंट।

लालू यादव को अपने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन की परोल मिली थी। हालांकि उन्हें बाद में 6 हफ्ते की अंतरिम बेल भी मिल गई। पटना के वेटिनरी कॉलेज ग्राउंड में संपन्न हुई शादी में सहयोगी के साथ.साथ विरोध दल के नेता भी नजर आए थे। सबसे खास रही महागठबंधन से अलग हो चुके बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगीए जो वर.वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे।

खबर है कि तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय इस मामले में सुलह के लिए पटना में लालू के घर पहुंच चुके हैं और परिवार के सदस्यों के बीच बातचीत हो रही है। इस बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। लालू यादव और राबड़ी देवी को काफी समय से घरेलू बहू की तलाश थी।

उनकी तलाश बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या पर आकर खत्म हुई थी जिन्होंने ऐमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है। ऐश्वर्या के पिता आरजेडी नेता चंद्रिका राय नीतीश कुमार की सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके हैं। ऐश्वर्या छपरा की रहने वाली हैं और पटना के नाट्र डम स्कूल में उनकी पढ़ाई हुई है। दिल्ली के मिरांडा हाउस से ग्रैजुएशन करने वाली ऐश्वर्या तीन भाई.बहनों में सबसे बड़ी हैं।

You May Also Like

English News