Big News: कानपुर ग्रीनपार्क स्टेडियम की काटी गयी बिजली, जानिए क्यों?

कानपुर: उत्तर प्रदेश में एक मात्र अतंराष्टï्रीय क्रिकेट स्टेडियम कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली काट दी गयी। ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली बकाया बिल न जमा होने पर काटी गयी है। आइपीएल, वनडे और टेस्ट मैच के लिए लाखों रुपये किराया लेने वाले ग्र्रीनपार्क स्टेडियम की 24.76 लाख रुपये बाकी होने पर केस्को ने बिजली काट दी।

इससे पहले भी मार्च में स्टेडियम की बिजली काटी गई थी लेकिन तब मैच की वजह से जिला प्रशासन के हस्तक्षेप पर केस्को ने बिजली जोड़ दी थी। बिजली के बड़े बकाएदारों के खिलाफ चल रहे अभियान में शुक्रवार को 44 और कनेक्शन काटे गए। सरकारी विभागों पर केस्को का करोड़ों रुपया बकाया है। लगातार घट रही राजस्व वसूली के चलते केस्को ने सरकारी विभागों की बिजली काटनी शुरू की है।

केस्को में बकाया वसूली के लिए अभियान छेड़ दिया है। शुक्रवार को बिजली घर वितरण खंड की टीम ने अधिशासी अभियंता एसके सिंह के नेतृत्व में ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली काट दी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि ग्रीनपार्क पर 24.76 लाख रुपये बकाया थे। मार्च में भी ग्रीनपार्क प्रबंधन ने बकाया धनराशि का एक चौथाई ही जमा किया था।

ग्रीनपार्क को 70 केवीए का कनेक्शन केस्को ने जारी किया है जिसमें पार्क के अलावा यूपीसीए के कार्यालय की बिजली भी जलती है। ग्रीनपार्क स्टेडियम को टेस्ट व आइपीएल मैच के लिए 25 लाखए जबकि वनडे के लिए 15 लाख रुपये किराया मिलता है। इसके बाद भी केस्को का बकाया नहीं चुकाया गया।

 

You May Also Like

English News