Big News: कुछ ही घंटे में लखनऊ पहुंचेंगे PM Modi, प्रदेशवासियों को देंगे बड़ी सौगात!

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। वह यहां स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और अमृत योजना के तीन वर्ष पूरे होने के मौके पर शुक्रवार से शुरू हुई दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन करेंगे। इस मौके पर पीएम मोदी प्रदेश वासियों को 3780 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात भी देंगे।


प्रधानमंत्री शाम करीब 4.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वह एयरपोर्ट से सीधे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। मोदी 5 से 6.30 बजे तक राष्ट्रीय कार्यशाला के समापन समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान वह देश भर से आए प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम स्मार्ट सिटी,ए अमृत व प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से जुड़ी 3780 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

साथ ही वह लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गाजीपुर व मिर्जापुर जिले के प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रे ंसिंग के जरिए संवाद करेंगे और उन्हें प्रतीकात्मक रूप से आवासों की चाबी सौंपेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली लौट जाएंगे। रविवार को वह इन्वेस्टर्स समिट में किए गए एमओयू से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करने दोबारा लखनऊ आएंगे।

उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित इन्वेस्टर्स समिट के छह महीने बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में एक भूमिपूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे और 60 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। आपको बता दें कि मोदी फरवरी में हुई इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए थे।

वह अब मेगा परियोजनाओं की शुरूआत के लिए आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम काभी हिस्सा बनेंगे। इन परियोजनाओं के जरिए दो लाख से अधिक नौकरियों के सृजन की संभावना है। कार्यक्रम में देश के नामचीन उद्योगपति भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर राजधानी पहुंचेंगे और उसके बाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की ओर रवाना होंगे। नई दिल्ल्ीी वापसी के लिए वह दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर लखनऊ हवाई अड्डे का रुख करेंगे।

You May Also Like

English News