Big News: क्या लालू प्रसाद की यह बहू राजनीति के दंगल में उतरेंगी? अटकले तेज !

पटना: जैसे-जैसे 2019 करीब आ रहा है, वैसे-वैसे देश की राजनीति में भी हलचल बढ़ती जा रही है। अब पटना से एक अखबर आ रही है। आरजेडी के पोस्टर में मुखिया लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय की तस्वीर से उनके राजनीति में आने के कयास लगने शुरू हो गए हैं।


यही नहीं इस बात की भी संभावना जाहिर की जा रही है कि लालू परिवार की नई.नवेली बहू ऐश्वर्या 2019 लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं। कहा जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में ऐश्वर्या सारण से चुनाव लड़ सकती है जो कभी लालू की सीट मानी जाती थी। ऐश्वर्या के पिता और पूर्व परिवहन मंत्री चंद्रिका राय भी तीन दशकों तक विधानसभा चुनाव में सारण की परसा सीट का पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

गौरतलब है कि इसी साल 12 मई को उनकी शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप से हुई थी। आरजेडी के एक कार्यकर्ता ने बताया कि ऐश्वर्या के सारण से चुने जाने के अच्छे अवसर हैं। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा रह चुकी हैं वह इस निर्वाचन क्षेत्र से आरजेडी की अच्छी उम्मीदवार हो सकती हैं।

राजनीतिक के जानकार कहते हैं कि तेज के हालिया रुख के चलते लालू परिवार में मनमुटाव की खबरें आने लगी थीं तो हो सकता है कि ऐश्वर्या की राजनीति में एंट्री संभवतरू इसी का परिणाम हो। तेज प्रताप के फेसबुक पेज पर सोमवार को एक मेसेज पोस्ट हुआ था जिसमें वह कह रहे थे कि वह राजनीति छोडऩे के बारे में सोचने के लिए विवश हैं।

तेज ने अपनी लाचारी जाहिर करते हुए कहा कि यहां तक कि उनकी मां भी उनकी बात नहीं सुनती कि पार्टी के अंदर उन्हें क्या समस्याएं देखनी पड़ रही हैं। हालांकि यह मेसेज आधे घंटे में ही डिलीट हो गया था।

तेज ने आरोप लगाया था कि आरएसएस-बीजेपी वाले उनका अकाउंट हैक कर परिवार में मनमुटाव पैदा करने के उद्देश्य से ऐसा कर रहे हैं। इससे पहले 9 जून को तेज ने कहा था कि तेजस्वी और उनके बीच कुछ गलत नहीं है लेकिन पार्टी के कुछ असामाजिक तत्व दोनों भाइयों के बीच लड़ाई कराना चाहते हैं। सूत्रों के अनुसार ऐश्वर्या ने ही तेज को पार्टी से नजरअंदाज किए जाने को लेकर सवाल उठाने को कहा था।

You May Also Like

English News