Big News: छात्रा को बेहोश कर दिल्ली में की गयी शादी, जीजा के चचेरे भाई पर लगा आरोप!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने अपने जीजा के चचेरे भाई सहित कुछ लोगों पर कोलडड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर दिल्ली ले जाने और फिर जबरन मंदिर में शादी करने का गंभीर आरोप लगाया है। इस संबंध में पीडि़ता ने कृष्णानगर कोतवाली में आरोपी सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज करायी है।


कृष्णानगर इलाके में एक छात्रा अपने परिवार के साथ रहती है। युवती प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। छात्रा का कहना है कि कुछ समय पहले एक शादी समारोह में उसकी मुलाकात उसके जीजा के चेचरे भाई दिल्ली निवासी सूरज कश्यप से हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी।

छात्रा के परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में सूरज व उसके परिवार वालों को पता था। इस पर सूरज व उसके परिवार वालों ने युवती को दिल्ली आकर नौकरी करने की बात कही। इस पर छात्रा ने बताया कि अभी वह दिल्ली नहीं आ सकती क्योंकि उसके बड़े भाई का आपरेशन हुआ है। इसके बाद 20 अक्टूबर वर्ष 2017 को सूरज, सूरज की भाभी पायल, सूरज का दोस्त दीपक छात्रा के भाई को देखने के लिए लखनऊ आये। छात्रा का आरोप है कि वह लोग उसको लखनऊ घूमने की बात कहकर अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले गये। छात्रा का कहना है कि आलमबाग इलाके में सूरज व उसके दोस्त ने उसको कोल्डड्रिंक पिलायी। इसके बाद वह बेहोश हो गयी।

होश आने पर दिल्ली में थी छात्रा
पीडि़त छात्रा का कहना है कि कोल्डड्रिंक पीने के बाद वह पूरी तरह बेहोश हो गयी। उसको जब होश आया तो वह दिल्ली में थी। वहां पर सूरज के परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। उस वक्त भी छात्रा पूरी तरह होश में नहीं थी। छात्रा का कहना है कि उसको शादी का जोड़ा दिया गया। यह देख वह कुछ समझ नहीं सकी। नशे में होने के चलते सूरज की भाभी ने उसको शादी का जोड़ा पहनाया।

मंदिर में ले जाकर करा दी शादी
छात्रा का कहना है कि शादी का जोड़ा पहनाने के बाद सूरज व उसके परिवार के लोग उसको मंदिर ले गये और नशे की हालत में उसकी शादी सूरज से करा दी। इसके बाद छात्रा फिर बेहोश हो गयी।

कमरे में सूरज ने की जबरदस्ती
छात्रा का कहना है कि इसके बाद जब उसको दोबारा होश आया तो वह एक कमरे में थी। कुछ देर के बाद सूरज उसके कमरे में आया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। छात्रा ने जब इस बात का विरोध किया तो सूरज ने बताया कि अब वह उसकी पत्नी है। यह सुन छात्रा के होश उड़ गये।

फोन कर घरवालों को बुलाया
छात्रा का कहना है कि इसके बाद उसने किसी तरह अपने घरवालों को फोन किया। इसके बाद छात्रा के परिवार के लोग दिल्ली पहुंचे और उसको लेकर अपने साथ घर आ गये।

महिला थाने में की छात्रा ने शिकायत
अपने साथ हुई इस धोखेबाजी की शिकायत छात्रा ने महिला थाने में की। महिला थाने में जब छानबीन की तो पता चला कि छात्रा के साथ आपराधिक घटना घटी है। अब इस संबंध में छात्रा की तहरीर पर सूरज, पायल, पायल के पति बंटी, सूरज की बहन रीता और एक भाभी सोनी के खिलाफ धोखधाड़ी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गयी है।

You May Also Like

English News