Big News: जानिए क्यों 8 हजार डाक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा!

राजस्थान: राजस्थान में डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा सौंपते हुए सरकार को मुश्किल में डाल दिया है। अपनी 33 सूत्रीय मांगों को लेकर करीब 3 महीने से आंदोलन कर रहे राजस्थान के सेवारत चिकित्सकों ने जयपुर में सरकार से वार्ता विफल होने के बाद सामूहिक इस्तीफा सौंपकर अपने आंदोलन को और तेज कर दिया है।


जानकारी के अनुसार शनिवार को सरकार से वार्ता विफल होने के बाद करीब 8911 सेवारत चिकित्सकों ने सामूहिक इस्तीफा सौंपा जिसके बाद सरकार ने मेडिकल स्टूडेंट्स से व्यवस्थाएं संभालने की अपील की है।

राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेशाध्यक्ष डॉक्टर अजय चौधरी ने बताया कि संगठन के पास इन डॉक्टर्स के इस्तीफे पहले से ही पहुंच चुके थे और सरकार से वार्ता विफल हो जाने के बाद ये तय था कि सरकार को इस्तीफे सौंप दिए जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार शनिवार रात को राजधानी जयपुर में चिकित्सा भवन में मंत्री कालीचरण सराफ और सेवारत डॉक्टर्स के बीच वार्ता का दौर जारी था मगर सेवारत डॉक्टर्स वरिष्ठ चिकित्सक के पद पर एक आरएएस अधिकारी को लगाने से भी नाराज थे। मंत्री से वार्ता के दौरान सेवारत डॉक्टर्स बार बार एक ही मांग कर रहे थे कि सरकार जल्दी जल्दी से आरएएस अधिकारी को हटाकर इस पद पर किसी वरिष्ठ चिकित्सक को ही लगाए।

You May Also Like

English News