Big News: तीर्थ पर पाकिस्तान गयी सिख युवती ने कुबूला इस्लाम धर्म, जानिए क्यों?

पंजाब: पंजाब की रहने वाली एक युवती बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई और उसने लाहौर के एक शख्स से शादी कर इस्लाम अपना लिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के होशियारपुर जिले की रहने वाली किरण बाला ने पाक के विदेश मंत्रालय को चि_ी लिख अनुरोध किया है कि मेरे वीजा की अवधि बढ़ाई जाए क्योंकि मैंने लाहौर के रहने वाले मोहम्मद आजम नाम के शख्स से शादी की है।


पाक समाचार पत्र एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की शादी लाहौर के जामिया नेइमिया सेमिनरी में 16 अप्रैल को हुई। किरण बाला ने अपना नाम बदलकर आमना बीबी कर लिया है। विदेश मंत्रालय को भेजी चि_ी में महिला ने इसी नाम से हस्ताक्षर किए हैं। मीडिया रिपोर्ट में महिला की चि_ी के हवाला देते हुए लिखा गया है कि मौजूद परिस्थितियों में महिला को भारत वापस नहीं भेजा जा सकता क्योंकि उसे हत्या की धमकी मिली है।

इसलिए वह अपनी वीजा अवधि बढ़ाना चाहती है। हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय या भारतीय उच्चायोग ने अभी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं दी है। महिला 12 अप्रैल को अन्य सिख तीर्थ यात्रियों के साथ गुरुद्वारा पंजा साहिब के दर्शन करने पाकिस्तान पहुंची थी। किरण का वीजा 21 अप्रैल को खत्म हो रहा है।

किरण जहां इस्लाम कबूल करके आमना बीबी बन गई है वहीं उसका दावा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी और इस्लाम अपनाया है। वहीं उसके ससुर तारसेम सिंह ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील करते हुए कहा है कि किरण को वापस लाने में उनकी मदद करें।

उन्होंने कहा. मेरी बहू ने मुझे फोन किया और बताया कि उसने इस्लाम कबूल कर लिया है और पाकिस्तान में दूसरी शादी कर ली है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पंजाब के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि उसे इस स्थिति से निकाला जाए। मुझे आशंका है कि वह आईएसआई के चंगुल में फंस गई है।
सभार-अमर उजाला

You May Also Like

English News