Big News: दिनदाहड़े लखनऊ में दारोगा से लूटी गयी सरकारी पिस्टल!

लखनऊ: शहर में आम आदमी ही नहीं बल्कि अब तक पुलिस वाले भी लुटेरों का शिकार हो रहे हैं। मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मानकनगर इलाके में दिनदहाड़े एक लुटेरे ने दारोगा प्रमोद कुमार शुक्ला की सरकारी पिस्टल लूट ली और भाग निकला। बीच सड़क पर दारोगा की पिस्टल लूट की वारदात में पुलिस विभाग में हड़कम्प मचा दिया। मौके पर एसएसपी सहित अन्य अधिकारी भी पहुंचे। इसके बाद लुटेरे की तलाश शुरू की गयी। इस मामले में दारोगा की तहरीर पर मानकनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गयी है।


एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस लाइन में उपनिरीक्षक पद पर तैनात प्रमोद कुमार शुक्ला पारा इलाके में में रहते हैं। मौजूदा समय में उनकी ड्यूटी वृन्दावन के एक वकील आर पी गुप्ता की सुरक्षा में लगी है। रोज की तरह मंगलवार सुबह लगभग 11.00 बजे दारोगा अपने घर से अपनी मोटरसाइकिल से वृन्दावन जा रहे थे कि अवध चौराहे पर जाम में फंसे गये।

उनकी कमर में उनकी सरकारी पिस्टल लगी थी। इस बीच एक युवक पीछे से दारोगा के पास पहुंचा और उनकी कमर में लगी सर्विस पिस्टल छीन ली। अचानक हुई इस घटना से दारोगा कुछ पल के लिए सन्न रह गये और फिर उन्होंने मदद के लिए शोर मचाते हुए युवक को दौड़ा लिया। कुछ लोग भी दारोगा की आवाज सुन लुटेरे के पीछे दौड़े तो आरोपी लुटेरे ने लोगों पर पिस्टल तान दी।

इसके बाद आरोपी लुटेर कुछ दूरी पर खड़ी पर अपाचे बाइक के पास पहुंचा और बाइक स्टार्ट कर वहां से भाग निकला। दिनदहाड़े भीडभाड़ वाली जगह पर दरोगा से पिस्टल लूट की खबर ने पुलिस विभाग में हड़कम्प मचा दिया। सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीओ आलमबाग सहित कई थानों की फोर्स भी पहुंच गयी। एसएसपी ने दारोगा से बातचीत की और टीमों को बनाकर लुटेरे की तलाश में लगा दिया। इस मामले में पुलिस ने दारोगा की तहरीर पर लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

खड़बड़ी में गिरा लुटेरा का मोबाइल फोन
दारोगा से पिस्टल लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे लुटेरे का वीवो कम्पनी का मोबाइल फोन गिर गया। छानबीन के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस को लुटेरे का मोबाइल फोन मिला। पुलिस ने जब उसके फोन से फोन मिलाया तो फोन किसी महिला ने उठाया। पुलिस ने जब महिला से फोन मालिक के बारे में पूछताछ शुरू की तो उसने फोन काट दिया और फिर अपना फोन बंद कर दिया।

सर्विलांस से सलमान का नाम पता चला
मौके पर मिले लुटेरे के मोबाइल फोन को पुलिस ने सर्विलांस पर लिया तो पुलिस को पारा के सदरौना गांव के रहने वाले सलमान का नाम पता चला। इसके बाद पुलिस की एक टीम सलमान की तलाश में लगी गयी। पुलिस ने देर रात दारोगा की लूटी गयी पिस्टल को बरामद करते हुए घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली है। वहीं पुलिस सलमान को पकड़ नहीं सकी है पर उसकी तलाश मेें लगी है।

एसएसपी ने दारोगा को किया निलम्बित
दारोगा से हुई पिस्टल लूटी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा प्रमोद कुमारा को निलम्बित कर दिया है। वहीं एसएसपी ने सीओ आलमबाग को विभागीय जांच के आदेश भी दिये हैं।

You May Also Like

English News