Big News: पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर यहां से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरूआत!

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर यूं तो कई कार्यक्रम होने वाले हैं, पर खुद पीएम मोदी अपने जन्मदिन यानि 17 सितम्बर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। उस दिन वह वडोदरा में नर्मदा से जुड़े 3 प्रॉजेक्ट्स की लॉन्चिंग के बाद दाभोई में रैली को संबोधित करेंगे।


इस साल के आखिर में गुजरात और हिमाचल विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। मोदी 17 सितंबर को अपने गुजरात दौरे पर नर्मदा डैम के नवनिर्मित गेटों का उद्घाटन करेंगे। नए गेटों के बनने से डैम की ऊंचाई बढ़कर 138.68 मीटर हो गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी केवादिया में धार्मिक नेताओं की मौजूदगी में डैम के गेटों का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद वह लोगों को संबोधित करेंगे। पार्टी ने गुजरात चुनाव को लेकर पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। गुजरात प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य भी है लिहाजा बीजेपी के बड़े.बड़े नेता चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में जुटे हैं। शाह ने हाल ही में वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमन, जितेंद्र सिंह और पीपी चौधरी राज्य के सह-प्रभारी बनाए गए हैं।

शाह ने पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री नहीं बदला जाएगा। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि पार्टी मुख्यमंत्री विजय रुपानी के चेहरे को आगे रखकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सूबे में हाल में हुए राज्यसभा की 3 सीटों के चुनाव में बीजेपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को हराने में नाकाम हुई थी लेकिन पार्टी ने कांग्रेस के अंदरूनी कलह का जमकर दोहन किया। वैसे इस बात की अटकलें भी लग रही हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

You May Also Like

English News