Big News: फिल्म ठग्स आफ हिंदोस्तान ने जीता दर्शका का दिल या नहीं, जानिए आपभी!

मुम्बई: बालीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले एक्टर आमिर खान की फिल्म ठग्स आफ हिंदोस्तान की स्टोरी और संवाद ने दर्शकों को खासा निराश किया है। फिल्म को सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। लेकिन इस सबके बावजूद इस बिग बजट फिल्म के ऑपनिंग के पहले ही कई बड़े कीर्तिमान रचे हैं।
रिपोट्र्स के अनुसार ठग्स ऑफ हिंदोस्तान सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग वाली हिंदी फिल्म हो चुकी है।

बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने के पहले ही इसके 2 लाख एडवांस टिकट बुक हुए थे। खबरों और समीक्षकों की माने तो यह अब तक सबसे बड़ी एडवांस बुकिंग है। इसके पहले यह तमगा सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है और रणबीर की संजू् को मिला था। बॉक्स ऑफिस पर भले ही फिल्म ज्यादा कमाल न दिखा पाए, लेकिन इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही काफी पैसा बना लिया है।

आमिर और अमिताभ की इस फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स फिल्म रिलीजिंग से पहले ही 150 करोड़ रुपये में बेचे जा चुके हैं। इससे पहले इस रिकॉर्ड की बात की जाए तो सलमान खान की फिल्म रेस 3 के राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके थे। इस फिल्म के नाम जो तीसरा रिकॉर्ड दर्ज हुआ वह भी बेहद खास है। यह फिल्म दुनियाभर की 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है। इसके पहले यह रिकॉर्ड बाहुबली के नाम था जिसे 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को अब तक की सबसे बड़े बजट की हिंदी फिल्म का तमगा भी हासिल है। फिल्म का बजट 240 करोड़ रुपये है। इससे पहले रणवीर, दीपिका स्टारर पद्मावत को सबसे महंगी हिंदी फिल्म के रूप में दर्ज किया गया था।

फिल्म पद्मावत का बजट 210 करोड़ रुपये था। लेकिन बता दें कि यहां 2.0 और बाहुबली 2 को साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म होने के कारण इस काउंट में शामिल नहीं किया गया। लेकिन रिकॉड्स कितने भी हासिल हों यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं है।

इसे लेकिन सोशल मीडिया में कई तरह से जोक और मीम्स वायरल हो रहे हैं। वहीं लोग यह कहने से भी बाज नहीं आए कि आमिर खान से उन्हें यह उम्मीद नहीं थी। हालांकि अब आने वाले कुछ दिन तक कोई बड़ी फिल्म स्क्रीन पर आने वाली नहीं है इसलिए ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का कलेक्शन ठीक ठाक हो ही सकता।

You May Also Like

English News