Big News: मुम्बई में अचानक ही हवाई जहाजों को किया गया डायवर्ट, जानिए क्यों !

मुम्बई: देश की आर्थिक नगरी मुम्बई में मौसम विभाग ने 8 9 और 10 जून के बीच भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि यह बारिश सभी रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। इसी बीच गुरुवार को बारिश ने मुंबई में दस्तक दी जिसके बाद शहर की धड़कन कही जाने वाली लोकल ट्रेन के पहिए थम गए।

जेट एयरवेज को भी भारी बारिश की वजह से लंदन से मुंबई आ रही 9डब्ल्यू- 117 फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट करना पड़ा। इसके अलावा कई अन्य फ्लाइटो को भी डायवर्ट किया गया है। जहां ट्रेनें बारिश की वजह से 20 मिनट देरी से चल रही हैं वहीं हिंदमाता शहर के कई शहरों में पानी भर गया है।

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद एहतियातन एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात कर दिया गया है। भारी बारिश की वजह से बीएमसी ने अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है। मुंबई में मानसून से पहले हुई बारिश जन जीवन को प्रभावित कर चुकी है। यही वजह है कि पहली बारिश होने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

इससे पहले सोमवार को मुंबई में 42 मिलीमीटर बारिश हुई थी। जिसके कारण जगह जगह जलभराव हो गया था। मौसम विभाग का कहना है कि कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिख रहा है जो जल्द ही महाराष्ट्र के तटों पर पहुंचेगा। इसी वजह से मुंबई, रत्नागिरी, दहाणु, ठाणे और सिंधुदुर्ग में 8, 9 और 10 जून के बीच भारी होने की पूरी संभावना है।

10 व 11 जून को सूरत और वलसाड में भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा केरलए तटीय कर्नाटक में भी यह चक्रवात भारी बारिश की वजह बन सकता है। बंगाल की खाड़ी में भी इस समय कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है। इसकी वजह से 8 से 11 जून तक उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय में तेज बारिश दस्तक दे सकती है।

You May Also Like

English News