Big News: यूपी के कानपुर में 96.62 करोड़ के पुराने नोट पकड़े गये, 8 लोग गिरफ्तार!

कानपुर: नोटबंदी के 14 माह बीतने के बाद भी पुराने नोट का बदले का काम भी चोरी-छुपे जारी है। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में पुलिस, एनआई और क्राइम ब्रांच की टीम ने 8 लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 96.62 करोड़ के पुराने नोट बरामद किये हैं।


बताया जाता है कि चंद रोज मेरठ में बिल्डर के पास से 25 करोड़ के पुराने नोट मिलने के बाद मंगलवार देर शाम कानपुर में भी पुराने नोटों की खेप पकड़ी गई थी। एनआईए यानि राष्ट्रीय जांच एजेंसीद्धए पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने मंगलवार को कानपुर के एक होटल समेत तीन स्थानों से 8 मनीचेंजर पकड़े हैं।

अब पकड़े गये आरोपियों से आयकर विभाग के अफसर पूछताछ कर रहे हैं। बता दें कि मेरठ में पिछले दिनों बिल्डर संजीव मित्तल के पास से पुलिस ने 25 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए थे। इसके बाद एनआईए को जानकारी मिली थी कि यूपी में कानपुर समेत कई जिलों में मनीचेंजर गैंग सक्रिय हैं जो औने-पौने दाम पर पुरानी करेंसी को नई करेंसी में बदल रहे हैं।

इसकी सूचना पुख्ता होने पर एनआईए अफसरों ने आईजी आलोक सिंह और एसएसपी अखिलेश कुमार से संपर्क किया। इसके बाद पुलिस की कई टीमों को गठन किया गया और फिर पुलिस टीम ने गगन प्लाजा के 101,201 नंबर कमरों से वाराणसी का संतकुमार, संजय सिंह, अमरावती महाराष्ट्र का अनिल और सहारनपुर का विजय प्रकाश ओमप्रकाश दायमा समेत सात लोग पकड़े गए हैं।

वहीं पुलिस ने टीम ने स्वरूप नगर और नजीराबाद इलाके के दो स्थानों पर छापेमारी की। यहां से एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा। पुलिस ने होटल के रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए हैं।

You May Also Like

English News