Big News: राज्यसभा उपसभापति के लिए बीके हरिप्रसाद होंगे कांग्रेस के उम्मीदवार!

नई दिल्ली: 9 अगस्त को होने वाले राज्यसभा उपसभापति चुनाव के लिए जोर आजमाइश जारी है। एनडीए ने जहां जेडीयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की ओर से बीके हरिप्रसाद उपसभापति पद के उम्मीदवार होंगे।


वह राज्यसभा में सांसद के तौर पर कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी हैं। बता दें कि राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन का कार्यकाल इस साल जून में पूरा हो गया है। 10 अगस्त को समाप्त होने वाले मानसून सत्र में सभापति ने उपसभापति चुनाव के लिए 9 अगस्त का दिन तय किया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके लिए राजग के नाराज दलों के साथ.साथ दूसरे दलों को साधने में जुट गए हैं। राजग ने इस पद के लिए जदयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वह बुधवार को नामांकन करेंगे। शिवसेना ने भी राजग को समर्थन देने का फैसला किया है।

हालांकि चुनाव में नौ सदस्यों वाली बीजेडी के पास ही हार.जीत की चाबी है क्योंकि बीजेडी ने अगर मतदान के दौरान सदन से अनुपस्थित रहने का फैसला किया तो भाजपा का गणित गड़बड़ा जाएगा। बीजेडी के एक वरिष्ठ सांसद ने कहा कि राज्य में दोनों दल हमारे प्रतिद्वंद्वी हैं। चूंकि सूबे में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ ही होंगे ऐसे में किसी एक पक्ष में जाने का फैसला बेहद उलझन भरा होगा।

You May Also Like

English News