Big News: रात भर नहीं सो सके मानव संसाधन विकास मंत्री, जानिए क्यों?

नई दिल्ली: सीबीएसई का पेपर लीक मामले में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भरोसा दिलाया है कि जिसने भी पेपर लीक किया है उन्हें बख्शा नहीं जाएगी। जवाड़ेकर ने इस मामले पर प्रेस वार्ता कर कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं बच्चों और उनके परिवार की परेशानी समझता हूं। मैं समझ सकता हूं कि बच्चों को कितनी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं जिसने भी ये काम किया है उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

Minister of State information and Broadcasting Prakash Javadekar during Idea Exchange with the Loksatta Team in Mumbai. Express Photo by Ganesh Shirsekar. 06.10.2014.

जावड़ेकर ने कहा कि दोषी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। जब से मैंने सीबीएससी पेपर लीक के बारे में सुना है मैं भी ठीक से सो नहीं पाया हूं आखिर में भी मैं भी एक पिता हूं। बता दें कि दिल्लली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भी इस मामले में जांच शुरू करदी है।

इस सिलसिले में राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर के संचालक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उसका नाम विक्की बताया जा रहा है। पुलिस लगातार उससे पूछताछ कर रही है। विक्की विद्या कोचिंग सेंटर का संचालक है और वो खुद भी बच्चों को गणित और अर्थशास्त्र पढ़ाता है।

विक्की को ही इस पेपर लीक मामले का मास्टरमांइड माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि पेपर लीक मामले में हर छात्रों से हजारों रुपए की रकम वसूली गई है। इससे पहले ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि सीबीएससी की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर दोनों मामले दर्ज किए गए हैं। पहला मामला अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के संबंध में बुधवार को दर्ज किया था । वहीं 10वीं का पेपर लीक होने का मामला आज दर्ज किया गया।

You May Also Like

English News