Big News: लखनऊ में की गयी माहौल बिगाडऩे की कोशिश, पुलिस ने किया नाकाम!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कैसरबाग के नजीराबाद इलाके में सड़क पर ठेला लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हुआ। इसके बाद इस विवाद में दो समुदाय के बीच टकराव को रूप ले लिया। पहले तो दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पथराव व मारपीट की। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। दुकान बंद होने लगी और लोग इधर-उधर भागने लगे। समय रहती ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और हंगामा कर रहे लोगों को लाठियां भांज कर वहां से खदेड़ दिया।

फिलहाल इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि नजीराबाद स्थित विशाल मेगामार्ट के पास ठेला लगाने को लेकर रविवार की शाम दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। पहले एक पक्ष ने ठेला पलट दिया। इसके कुछ ही देर के बाद दूसरे पक्ष ने भी आरोपी पक्ष का ठेला पलट गया।

कुछ ही देर के बाद मामूली से इस विवाद ने दो समुदाय के बीच टकराव का रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों पक्ष की तरफ से लोग आमने-सामने हो गये। दोनों पक्ष सड़क पर उतर आये और मारपीट करते हुए दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। अचानक हुई इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी।

इलाके की दुकान बंद होने लगी और लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। दोनों समुदाय के बीच हुए इस टकराव मेें यातायात-व्यवस्था भी ठप हो गयी। उपद्रवियों के पथराव मेें कुछ लोगों को चोट भी लगी और कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। दो समुदाय के बीच टकराव की खबर मिलते ही एसएसपी दीपक कुमार सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

कई थानों की फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। इसके बाद पुलिस ने सड़क पर हंगामा कर रहे आरोपियों को लाठियां भांज कर वहां से खदेड़ दिया। कुछ ही देर के बाद पुलिस ने पूरे हालात पर काबू में कर लिया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि फिलहाल इलाके में हालात सामान्य है। दुकान खुली है और लोग खरीदारी भी कर रहे हैं। तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि हंगामा कर रहे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

You May Also Like

English News