Big News: ललित होटेल्स के मालिक ने समलैंगिक पार्टनर से रचायी शादी!

मुंबई: देश के प्रसिद्घ ललित होटेल्स के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर केशव सूरी अपने समलैंगिक पार्टनर साइरल एफ के साथ विवाह सूत्र में बंध गए। दोनों 10 साल तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे और दिल्ली के वसंत विहार में केशव के घर पर लिवइन में रहते थे।


साइरल दिल्ली से बाहर एक ऑर्गेनिक कॉस्मेटिक फर्म चलाते हैं। दोनों की शादी मंगलवार को पैरिस में हुई। सोशल मीडिया पर शादी की घोषणा करते हुए सूरी ने लिखा कि 10 साल हमने काफी तकलीफें झेलीं, मुझे बीते इन सालों के हर एक पल से प्यार है। अब मेरे साथ ऐसे ही 10 साल और चलो, मुझे पता है कि यह एक उत्पीडऩ जैसा होगा लेकिन मैं हर एक सजा के लिए तैयार हूं।

केशव भारत में एलजीबीटी अधिकारों के सक्रिय कैंपेनर भी हैं। अप्रैल महीने में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि एक गरिमामय जीवन जीने में असमर्थ हैं जहां वह अपनी इच्छा से अपने पसंद के पार्टनर के साथ रह सकें जो एक दशक से उनके साथ है। इस मामले की सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने कहा था कि इस याचिका को पांच हस्तियों द्वारा दायर की गई संयुक्त याचिका के साथ जोड़ा जाएगा जिसे संविधान बेंच के समक्ष रखा गया।

केशव दिवगंत होटेलियर ललित सूरी के बेटे हैं जो भारत होटेल्स के मालिक और फाउंडिंग चेयरमैन थेए साथ ही ललित सूरी हॉस्पिटैलिटी ग्रुप भी चलाते हैं। इस महीने की शुरुआत में ही रिपोर्ट आई थी कि इस हॉस्पिटैलिटी ग्रुप ने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ समलैंगिंक कर्मचारियोंए सेरोगेसी से जन्मे बच्चे और सिंगल पैंरट्स के लिए एक मेडिक्लेम पॉलिसी घोषित की थी। करीब 3 हजार से ज्यादा कर्मचारी इसके लाभार्थी बने। सभार-एनबीटी

You May Also Like

English News