Big News: सपा के पूर्व विधायक को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में लखनऊ एसटीएफ ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक राकेश सिंह को गिरफ्तार किया है। उनके पास से विदेश की बनी हुई एक अवैध पिस्टल मिली है। छर्रा विधानसभा क्षेत्र से सपा के पूर्व विधायक राकेश कुमार सिंह के पुराने आरटीओ कंपाउंड स्थित फ्लैट पर सोमवार को देर रात करीब 12 बजे लखनऊ एसटीएफ ने छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार किया।


उनके फ्लैट से एसटीएफ ने म्यांमार में बनी एक पिस्टल भी बरामद की हैए जिसे पूर्व विधायक ने विदेशी हथियार बेचने वाले रैकेट से करीब साढ़े चार लाख रुपये में खरीदी थी। एसटीएफ उन्हें क्वार्सी थाने लेकर पहुंची जहां पर उनसे पूछताछ की गई। बताते हैं कि एसटीएफ की इस टीम का नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्रा कर रहे हैं।

लखनऊ एसटीएफ ने क्वार्सी थाना पुलिस, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, सीओ तृतीय संदीप दीक्षित, सीओ द्वितीय पंकज श्रीवास्तवए इंस्पेक्टर गांधी पार्क एवं अन्य पुलिस बल के साथ पूर्व सपा विधायक राकेश कुमार सिंह के फ्लैट पर अचानक दबिश दी।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय के अनुसार एसटीएफ लखनऊ विदेशी हथियारों के आपूर्ति करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के पीछे लगी थी जिसमें हथियार बेचने वाले और राकेश सिंह को पिस्टल दिलाने वाला बिचौलिया एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उनसे पूछताछ के बाद एसटीएफ ने पूर्व विधायक के आवास पर छापा मारा।

पूर्व विधायक और आपूर्तिकर्ता का एसटीएफ ने आमना.सामना भी कराया है। राकेश सिंह के पास से बरामद विदेशी पिस्टल 20 राउंड वाली है। पुलिस के मुताबिक पूर्व विधायक को यह पिस्टल विदेशी हथियारों के आपूर्तिकर्ता ने उनके फ्लैट पर आकर बेची थी। पुराने आरटीओ कंपाउंड के चौथे खंड स्थित फ्लैट में पूर्व विधायक अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ रहते हैं।

You May Also Like

English News