Big News: सीएम योगी के आवास के बाहर महिला व उसके परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश, जानिए क्यों?

लखनऊ: पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास के सामने रविवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब एक महिला ने परिवार के साथ आत्मदाह करने की कोशिश की। महिला व उसके परिवार के लोग आत्मदाह कर पाते पहले से मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उनको पकड़ लिया और सूचना गौतमपल्ली पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह उन लोगों को अपने साथ थाने ले गयी और समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद गौतमपल्ली पुलिस ने इसकी सूचना उन्नाव पुलिस को दी। मौके पर पहुंची उन्नाव पुलिस सभी को अपने साथ लेकर उन्नाव लौट गयी। महिला ने भाजपा विधायक और उसके भाई पर दुराचार का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसकी एफआईआर तक पुलिस ने नहीं दर्ज की।


रविवार की दोपहर उन्नाव जनपद की रहने वाली एक महिला अपने परिवार के लोगों के साथ सीएम योगी के आवास के बाहर अपने परिवार के साथ पहुंची। गेट के पास मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते कि इतने में सभी आत्मदाह का प्रयास करने लगे। अचानक इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गयी।

गेट पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह सभी को पकड़ लिया और सूचना गौतमपल्ली पुलिस को दी। सीएम आवास के बाहर आत्मदाह के प्रयास की खबर मिलते ही पुलिस के हाथ-पैर फूल गये। कुछ ही मिनटों ने इंस्पेक्टर गौतमपल्ली विजयसेन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। इसके बाद पुलिस सभी को अपने साथ थाने ले गयी।

पुलिस ने महिला व उसके परिवार के लोगों से बातचीत की तो महिला ने आरोप लगाया कि उन्नाव के भाजपा विधायक और उनके भाई ने उसके साथ रेप किया और अब उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्याय न मिलने से परेशान होकर वह परिवार के साथ आत्मदाह के लिए मजबूर हुई है। महिला का आरोप है कि विधायक के इशारे पर उसके खिलाफ कई मामले उन्नाव थाने में दर्ज कराये गये हैं।

एडीजी ने जांच के दिये आदेश
सीएम आवास के बारे आत्मदाह के मामले में एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा का कहना है कि मामला पिछले साल जून का है। कोर्ट सहित सभी जगह पीडि़त परिवार ने शिकायत की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला के आरोप की जांच पुलिस के वरिष्ठï अधिकारी से कारयी जायेगी। उन्होंने कहा कि अगर पीडि़त परिवार को धमकी मिलने की सही पायी जाती है कि परिवार को सुरक्षा दिलाई जाएगी।

You May Also Like

English News