Big News: सोमवार को सुनायी जायेगी राम रहीम को सजा, स्कूल व कालेज रहेंगे बंद!

चंडीगढ़: यौन शोषण के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत सोमवार को सजा का ऐलान करेगी। जज राम रहीम को सजा जेल में ही सुनाएंगे। उन्हें चॉपर के जरिए पंचकूला से रोहतक ले जाया जाएगा। राज्य की पुलिस ने दावा किया है कि इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

गड़बड़ी पैदा करने वालों के खिला फ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को रेप केस में राम रहीम के दोषी साबित होने के बाद पंचकूला और सिरसा में उनके समर्थक हिंसा पर उतारू हो गए थेए जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी और 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।

अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है जबकि सेना को स्टैंडबाय पर रखा गया है। किसी भी तरह की स्थिति पैदा होने पर उनका इस्तेमाल किया जाएगा। रोहतक में सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर मोहम्मद अकील को भेजा गया था। मोहम्मद अकील ने बतायाए मैंने रोहतक का दौरा किया।

सुरक्षा इंतजामों को लेकर कुछ सुधार की जरूरत थी जिसपर मैंने जरूरी सुझाव दिए। उन्होंने आगे बतायाए सोमवार दोपहर 2.30 बजे कोर्ट की कार्यवाही शुरू होगी। इसको लेकर जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं। डीजीपी ने बताया श्हिंसा के मामले में अब तक 52 केस दर्ज किए गए हैं। 926 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा पुलिस का कहना है कि सिरसा में एक घटना को छोड़कर पिछले 24 घंटे के अंदर किसी जगह कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई है। वहींए सजा के ऐलान से पहले संवेदनशील इलाकों पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में सोमवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है। डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय सिरसा में होने के कारण वहां अभी भी कफ्र्यू जारी है। साथ ही यहां डेरा परिसर में इंटरनेट सेवा 29 अगस्त तक ठप कर दी गई है।

You May Also Like

English News