Big News: आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए करेेगी

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ;एनआईएद्ध से कराई जाएगी। गुरुवार को हुए इस हमले के बाद केंद्र सरकार ने जांच की जिम्मेदारी एनआईए को सौंपते हुए इसके लिए एक बड़ी टीम का गठन कराया है।


इस टीम में फारेंसिक एक्सपट्र्स और आईजी रैंक के एक अधिकारी के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल किए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसारए केंद्र सरकार के निर्देश के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम शुक्रवार सुबह दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना होगी। इस टीम में आईजी रैंक के एक अधिकारी समेत कुल 12 सदस्य शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि एजेंसी द्वारा गठित टीम में फारेंसिक एक्सपर्ट के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे जो कि शु्क्रवार को अवंतिपोरा में आतंकी हमले की जगह का दौरा करेंगे। एनआईए की टीम यहां हमले से जुड़े तमाम सबूत इक_ा करेगी। जम्मू.कश्मीर में गुरुवार को हुए हमले के बाद श्रीनगर से दिल्ली तक उच्च स्तरीय बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

घाटी में हुए आतंकी हमले के बाद दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दिल्ली में बैठक की है। इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ से निदेशक आर आर भटनागर से बात की है। उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री शुक्रवार को श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में सेना, सीआरपीएफ, जम्मू.कश्मीर पुलिस के साथ तमाम अफसर शामिल होंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com