Big News: कभी भी हो सकती है वित्त मंत्री अरूण जेटली की सर्जरी, एम्स में भर्ती!

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली इन दिनों बीमार हैं दिल्ली के एम्स में भर्ती है। वह किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं। सर्जरी के लिए उन्हें शुक्रवार शाम को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में भर्ती कराया गया है। जहां दूसरे दिन भी वित्त मंत्री को मेडिकल टेस्ट की एक लंबी सीरीज से गुजरना पड़ा।


एम्स के सूत्रों के मुताबिक 65 वर्षीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण ;किडनी ट्रांसप्लांटद्ध सर्जरी अब किसी भी दिन की जा सकती है। एम्स के एक अधिकारी का कहना है कि किडनी ट्रांसप्लांट से पहले उन्हें कुछ दिन डायलिसिस पर रखा जाएगा। सर्जरी के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

यह किसी भी दिन की जा सकती है। रिपोट्र्स के मुताबिकए एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मामलों में कुछ दिन डायलिसिस पर रखने की आवश्यकता होती हैए जहां गुर्दे की अच्छे तरीके से जांच की जा सके। इसके साथ ही शरीर के भीतर से विषाक्त पदार्थों के निर्माण को खत्म किया जा सके। इसके बाद सर्जरी की सफलता के चांसेस काफी बढ़ जाते हैं।

गौरतलब है कि शुरुआत में सर्जरी की योजना रविवार के लिए की गई थीए लेकिन जेटली की मधुमेह की समस्या के चलते डॉक्टरों ने देरी किए जाने का फैसला किया। गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे अरुण जेटली पिछले सोमवार से अपने कार्यालय भी नहीं गए हैं और उन्होंने राज्यसभा के लिए दोबारा चुने जाने के बाद हुए शपथ ग्रहण समारोह में भी हिस्सा नहीं लिया था।

इस दौरान उन्होंने अपने घर पर ही चिकित्सा सुविधा ली थी लेकिन परेशानी बढऩे पर उन्हें शुक्रवार शाम को एम्स में भर्ती होना पड़ा था। जेटली का ऑपरेशन एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के भाई व अपोलो हॉस्पिटल के नेफ्र ोलॉजिस्ट डॉ.संदीप गुलेरिया द्वारा करने की संभावना हैए जो जेटली परिवार के मित्र भी हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com