Big News: भाजपा के दर्जनों विधायकों की जान खतरे में, मांगी गयी रंगदारी, दी गयी धमकी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सत्ताधारी पार्टी के विधायकों को नेता इस वक्त खौफ के दौर से गुजर रहे हैं। खौफ भी ऐस अपराधियों का है, जिनका न तो नाम मालूम है और न ही पता। बीजेपी विधायकों को फोन पर वाट्सअप के माध्यम से 10-10 लाख रुपयेक की रंगदारी मांग जा रही है। रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गयी।


भाजपा विधायकों से रंगदारी मांगने के संबंध में हजरतगंज, महानगर और विभूतिखण्ड थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। बीजेपी विधायकों और नेताओं को धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को दो और विधायकों को अंतरराष्ट्रीय नंबर से धमकी भरे मैसेज मिले।

बाराबंकी के फतेहपुर कुर्सी विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा और कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को व्हाट्सएप पर मैसेज कर रंगदारी मांगी गई है। दोनों को भी इस बात की धमकी मिली है कि अगर रुपये नही दिये तो उनकी व उनके परिवार के लोगों की हत्या कर दी जायेगो। दोनों ही विधायकों की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कुर्सी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा को बुधवार को व्हाट्सएप पर अंतरराष्ट्रीय नंबर से मैसेज आया। उसके जरिए कॉलर ने दस लाख रुपये रंगदारी मांगी और न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। शिकायत लेकर विधायक एसपी वीपी श्रीवास्तव के पास पहुंचे। मैसेज देखने के बाद एसपी के निर्देश पर फतेहपुर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

एसपी ने बताया कि विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि विधायक के सीतापुर में महमूदाबाद स्थित आवास पर भी सुरक्षा बढ़ाने के लिए वहां के एसपी को पत्र लिखा गया है। इस मामले में कार्रवाई के लिए एसटीएप की मदद ली जा रही है। उधर कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को भी अंतरराष्ट्रीय नंबर से धमकी भरे मैसेज मिले हैं। उन्होंने भी पुलिस से शिकायत की है। इस मामले में सीओ हजरतगंज अभय मिश्रा ने कहा कि इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है और पुलिस छानबीन में लगी है। अभी तक बीजेपी के करीब एक दर्जन विधायकों से व्हाट्सऐप के जरिए 10.10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी है।

इन विधायकों को मिल चुकी है धमकी
1- शशांक त्रिवेदी- मोहाली सीतापुर
2- डॉ अनीत लोधी राजपूत-डिबाई बुलंदशहर
3- लोकेंद्र प्रताप सिंह- मोहम्मदी लखीमपुर खिरी
4- वीर विक्रम सिंह-कटरा शाहजहांपुर
5- विनय द्विवेदी- मेहनौन गोण्डा
6- प्रेम नारायण पांडेय- तरबगंज गोण्डा
7- विनोद कटियार-भोगनीपुर कानपुर देहात
8- श्याम बिहारी लाल- बरेली
9- मानवेंद्र सिंह-दादरौल शाहजहांपुर
10- रजनीकांत मणि त्रिपाठी- कसया कुशीनगर
11- साकेंद्र प्रताप वमा-कुर्सी बाराबंकी

तीन सदस्यीय एसआईटी करेगी जांच
भाजपा विधायकों को धमकी और रंगदारी मिलने के मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बुधवार को तीन सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है। आईजी एसटीफ अमिताभ यश को टीम हेड बनाया गया है। उनके साथ टीम में एटीएस के एसएसपी जोगेंद्र और एसटीएफ के एएसपी त्रिवेणी सिंह हैं। यह टीम जिलों के पुलिस अधीक्षकों को मामले के संबंध में दिशा-निर्देश देंगे।

दाऊद गैंग का नाम निकल कर सामने आया
प्रदेश में भाजपा विधायकों को धमकी दिए जाने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। भाजपा विधायकों को पाकिस्तान में बैठे डान दाऊद इब्राइिम का गुर्गा धमकियां दे रहा है। धमकी अमेरिका से दी जा रही है और आईडी दाऊद के गुर्गे की इस्तेमाल की जा रही है। यूपी ही नहीं ऐसी धमकियां देश के अन्य हिस्सों में भी वीआईपी लोगों को दी गई हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि विधायकों को धमकी दिए जाने का मामला बड़ी साजिश प्रतीत हो रहा है। प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि जिस आईडी से वाट्सएप किया जा रहा है वह दाऊद के गुर्गे की है। यह दाऊद का गुर्गा कहां किस देश में है इसकी छानबीन की जा री है। वहीं जिस नंबर से मैसेज आया है वह अमेरिका का है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com