Big News: शहीदों की मदद के लिए देशवासियों ने भेजे अब तक 7 करोड़ रुपये

नई दिल्ली: पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश में शोक की लहर है। वहीं हमले में शहीद हुए जवानों के लिए देश के लोग हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं। विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं।

शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल भारत के वीर को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपये की राशि मिल चुकी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुये एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से भारत के वीर को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है।

बीएसएफ के महानिरीक्षक आईजी अमित लोधा ने बतायाए पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रूपये से अधिक है। दूसरी तरफ मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा हां बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने संवाददाताओं को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद हुये 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रूपये देगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com