#बड़ी खुशखबरी: 5 सितंबर को Xiaomi Mi 5X भारत में होगा लॉन्च, जानिए इस फोन की खासियत

शाओमी का बजट और आईफोन 7 जैसा दिखने वाला एमआई 5एक्स 5 सितंबर को भारत में लॉन्च हो सकता है। शाओमी के ट्विटर से अकाउंट से इसकी जानकारी मिली है। ट्वीट में 5 सितंबर को डुअल कैमरे वाले एक फोन के ग्लोबली लॉन्चिंग की बात की गई है। ऐसे में हो सकता है कि 5 सितंबर को एमआई 5एक्स ही लॉन्च होगा। तो आइए जानते हैं इस फोन की खासियत।#बड़ी खुशखबरी: 5 सितंबर को Xiaomi Mi 5X भारत में होगा लॉन्च, जानिए इस फोन की खासियत

#बड़ा धमाका: अब iPhone पर मिल रही है 18,000 तक की बंपर छूट, जल्दी कीजिये वरना…..

सबसे पहले आपको बता दें कि शाओमी ने इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्त किया था। इस फोन के खासियत की बात करें तो कंपनी कम बजट में डुअल रियर कैमरा सेटअप दे रही है। कैमरा सेटअप देखने में आईफोन 7 प्लस जैसा ही दिख रहा है।

 

साथ ही फोन में शाओमी का एंड्रॉयड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 9 दिया गया है। वहीं कंपनी का दावा है कि इस फोन की ऑडियो क्वालिटी पहले से बेहतर होगी। इस फोन में डुअल नैनो सिम सपोर्ट,  5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है।
 
 फोन में एंड्रॉयड नूगट 7.0 आधारित MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम, 2GHz का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
 
फोन के कैमरे की बात करें तो रियर में 12 मेगापिक्सल के 2 कैमरे हैं। इनमें पहले कैमरे का अपर्चर f/2.2 और दूसरे का f/2.6 है। वहीं फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। फोन में 4G VoLTE, डुअल बैंड Wi-Fi 802.11ac, GPS/A-GPS, USB Type-C port और 3.5mm का हेडफोन जैक है। 
इसके अलावा फोन में हाइक्वालिटी DHS Audio Calibration Algorithm के साथ दिया गया है। फोन में 3080mAh की बैटरी दी गई है। कीमत की बात करें तो चीन में फोन की कीमत CNY 1,499 यानी करीब 14,200 रुपये है। फोन ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा। 

You May Also Like

English News