Birthday: मुलायम सिंह का आज 79 वां जन्मदिन, देखिए कैसे अखिलेश ने मनाया पिता का बर्थडे!

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनको बधाई देने के लिये अखिलेश यादव अपनी पूरी टीम को लेकर पहुंचे हैं। इस बीच मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव का इस कार्यक्रम से गायब नज़र आये। वहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केक काटकर अपने पिता का जन्मदिन मनाया और उनका आर्शीवाद भी लिया।


मुलायम सिंह के जन्म दिन पर शिवपाल हर साल सबसे पहले उनको बधाई देने पहुंचते थे लेकिन इस बार दोपहर के 12 तक शिवपाल नहीं पहुंचे थे। पता चला कि शिवपाल इटावा में हैं। माना जा रहा है कि ऐसा पहली बार है जब मुलायम के जन्मदिवस पर शिवपाल उनके करीब नहीं हैं। हालांकि शिवपाल ने इसके बाद ट्वीट कर मुलायम को बधाई जरूर दी।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन पार्टी कार्यालय पर मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मंच पर मौजूद हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और मुलायम के बेटे अखिलेश मुलायम का आशीर्वाद लिया और उनको लंबी आयु के लिये शुभकामना दी। बतात चलें कि पार्टी कार्यालय पर अखिलेश की तरफ से ख़ास तरह का कार्यक्रम रखा गया है।

मुलायम सिंह यादव के मंच पर पहुँचते ही सभी नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मुलायम सिंह मंच पर पहुंचे तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम में अखिलेश और मुलायम ने 79 किलो का केक भी काटा। मुलायम ने पुत्र अखिलेश को केक भी खिलाया। इसके बाद किरणमय नन्दा को भी उन्होंने केक खिलाया।

वैसे 2016 के बाद ये पहला मौका है जब एक ही मंच को मुलायम और अखिलेश ने साझा किया। इसके बाद मुलायम सिंह यादव को शाल उढ़ाकर अखिलेश ने उनका सम्मान किया। बताते चलें कि 79 साल पहले आज ही के दिन साल 1939 में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई गांव में मुलायम सिंह यादव का जन्म हुआ था। उनका परिवार पहले बेशक राजनीति से नहीं जुड़ा हो। लेकिन आज उनके परिवार के कण.कण में राजनीति बसती है। देश में उनके परिवार से बड़ा राजनीतिक परिवार शायद ही हो।

You May Also Like

English News