BIRTHDAY SPECIAL: आज भी इस अभिनेत्री की मौत केवल एक रहस्य है

बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाने वाली जिया खान अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन हम सभी के दिल में वो आज भी है। जिया का जन्म 20 फरवरी 1988 में हुआ था लेकिन इनकी मौत का रहस्य रहस्य ही बनकर रह गया।BIRTHDAY SPECIAL: आज भी इस अभिनेत्री की मौत केवल एक रहस्य है

जिया की मौत को लोग नहीं भूल पाए। उन्होंने सुसाइड किया था और उनके सुसाइड को लेकर आज भी लोग कहते है काश! जिया खान जिंदगी का साथ निभाती। जिया ने बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान बनाई है और वे मूल रूप से अमेरिकन ब्रिटिश नागरिक थी। जिया की पहली फिल्म अमिताभ बच्‍चन के साथ रहीं थी जिसका नाम निशब्द था।

जिया का असली नाम नफीसा था और इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जिया रखा था। जिया ने 15 साल की उम्र में सिंगिंग से डेब्यू किया था और वे एक पॉप सिंगर रहीं थी इसी के साथ उन्होंने औरवे साल्सा, जैज़, कत्थक, बैले, रेगी और बेली डांस भी किए थे जो उनके पसंदीदा होते थे। जिया को रंगीला गर्ल उर्मिला की फिल्म रंगीला देखकर प्रेरणा मिली थी और उसे देखने के बाद वे अभिनेत्री बनने की राह पर निकल पड़ी थी।

सबसे पहली बार जिया ने 16 साल की उम्र में मुकेश भट्ट की फिल्म तुमसा नहीं देखा में काम करने की ठानी लेकिन किसी वजह से वे इस किरदार को नहीं निभा पाई और उसके बाद वे नजर आई मनीषा कोईराला की फिल्‍म दिल में। जिया की आखिरी फिल्म हाउसफुल रहीं थी और उन्होंने अपने सुसाइड से पहले (24 मई 2013) ट्वीटर पर ट्वीट किया था “सॉरी मैं ट्विटर से जा रही हूं। थोड़ा ब्रेक ले रही हूं… कभी-कभी आपको अपनी यादें ताजा करने के लिए आराम की जरूरत पड़ती है।”

जिया के साथ बॉलीवुड एक्टर सूरज पंचोली का काफ़ी नाम जुड़ा था कहा जाता था दोनों रिलेशनशिप में है जिया के सुसाइड में सूरज का नाम भी कई बार आया था कहा जा रहा था की सूरज से सम्बन्ध खराब होने के कारण जिया डिप्रेशन में आई और उन्होंने सुसाइड कर लिया। 3 जून 2013 को जिया ने आत्महत्या कर ली।

जिया के सुसाइड के बाद सूरज को पुलिस ने पकड़ लिया खबर ये है कि उन पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था लेकिन सच क्या है ये कोई नहीं जानता। जिया की मौत आज भी केवल एक रहस्य है ??

You May Also Like

English News