BJP को आनन-फानन में याद आए श्यामा प्रसाद मुखर्जी..

शुक्रवार को जनसंघ संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि थी. लेकिन ऐसा लग रहा है कि सत्ता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम का सहारा लेकर आई BJP के लिए उन्हें याद करना अब सिर्फ एक रवायत भर रह गई है. इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला जब दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने आनन-फानन में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि का आयोजन किया.BJP को आनन-फानन में याद आए मुखर्जी..जानिए.. GST अब किस किस चीजो पर पड़ेगा महंगा, अब आम जनता की होगी…

जिस श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ही नाम की सीढ़ी का इस्तेमाल करके BJP सत्ता के पायदान तक पहुंची है उसी की मूर्ति पर लगी गंदगी को साफ करने के लिए पुण्यतिथि के दिन सीढ़ी लगाई गई. पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि 10 बजकर 45 मिनट पर पुण्यतिथि मनाने का संदेश आया इसलिए आनन-फानन में यह तैयारी करनी पड़ी. 

हैरानी की बात है कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम को जपकर पार्टी ने सत्ता हासिल की और अब उनकी पुण्यतिथि याद करने के लिये पार्टी के पास रत्ती भर वक्त है. पत्थर की खड़ी मूर्ति को साफ करने के लिए साल में एक बार मौका मिलता है वो भी 15 मिनट पहले.

दिल्ली में इतना बड़ा संगठन है और आनन-फानन में 20 कार्यकर्ताओं को लेकर आयोजन किया गया. इस बाबत जब दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से पूछा गया तो वो गहरी सोच में डूब गए और नपा-तुला बचने-बचाने का जवाब देकर चलते बने.

हालांकि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमें याद नहीं है. हम लोगों ने इसलिए बीजेपी का जनसम्पर्क अभियान घर-घर चलवाया है.

You May Also Like

English News