BJP नेताओं ने किया बड़ा ऐलान: कहा- 2019 से पहले बन कर रहेगा राम मंदिर

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद को लेकर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई शुरू हो गई. शुक्रवार को शुरू हुई सुनवाई में सरकार की तरफ से एसोसिएट सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता सबसे पहले इस पर पक्ष रखा. वहीं मामले में एक वादी सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित स्थल पर पूजा दोबारा शुरू कराने की मांग की.BJP नेताओं ने किया बड़ा ऐलान: कहा- 2019 से पहले बन कर रहेगा राम मंदिर

अभी-अभी: लखनऊ में एक और महिला की कटी चोटी!

‘आज तक’ ने राम मंदिर मुद्दे पर कुछ राजनीतिक प्रतिक्रियाएं लेने की कोशिश की. बीजेपी नेता गिरिराज सिंह और साक्षी महाराज का राम मंदिर मुद्दे पर कहना है कि राम मंदिर बनेगा. उनको पूरा विश्वास है. साक्षी महाराज का तो यह कहना है राम मंदिर 2019 से पहले ही बन जाएगा. पहले उनको लगता था कि 2019 में बनेगा. लेकिन अब तो पूरे हालात बन गए हैं. साक्षी महाराज का कहना है कि जो समीकरण बनते जा रहे हैं. 2019 तो दूर है उससे पहले राम मंदिर बनना शुरू हो जाएगा.

साक्षी महाराज ने आगे कहा कि सुनवाई से पहले शिया वक्फ बोर्ड ने एक बहुत बड़े सौहार्द का परिचय दिया है. मैं हृदय से उनका स्वागत करता हूं. उन लोगों का सम्मान करता हूं. धन्यवाद देता हूं. सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी ऐसा ही निर्णय लेना चाहिए. ताकि पूरे हिन्दुस्तान में जो गंगाजमुनी तहजीब थी वह फिर जागृत हो. और तरह-तरह की बातें  चल रही हैं, वह दूर हो. मैं यह बात पहले से कहता रहा हूं कि श्री राम का भव्य मंदिर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती. मैं तो 19 की बात करता था अब 18 में ही बनना शुरू हो जाएगा.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि राम मंदिर 200 प्रतिशत बनेगा. गिरिराज सिंह का कहना है कि हम हिंदू और मुसलमान दोनों के पूर्वज प्रभु श्री राम ही तो थे. तो पूर्वजों का मंदिर दोनों मिलकर बनाएंगे. तो सामाजिक सौहार्द बना रहेगा. इसकी पहल शिया वक्फ बोर्ड ने किया. सुन्नी को भी इसी तरह करना चाहिए. चुनाव से पहले महादेव करेंगे तो बनेगा.

You May Also Like

English News