BJP-लेफ्ट हुए आमने-सामने, केरल की लड़ाई अब दिल्ली की सड़कों पर..

केरल में बीजेपी-आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ बीजेपी ने जनसुरक्षा यात्रा की शुरुआत की थी. इस अभियान को धार देने के लिए बीजेपी की दिल्ली यूनिट इन दिनों राजधानी दिल्ली की सड़क पर उतरी है. बीजेपी की जनसुरक्षा यात्रा के काउंटर में वामपंथी पार्टी CPM भी दिल्ली की सड़क पर सोमवार को उतर रही है.BJP-लेफ्ट हुए आमने-सामने, केरल की लड़ाई अब दिल्ली की सड़कों पर..अभी-अभी: सपना के फैंस के लिए आई गुडन्यूज, मंगलसूत्र और सिंदूर का खुल गया बड़ा राज..

BJP-CPM आमने सामने

बीजेपी की ओर से जहां प्रोटेस्ट में सोमवार को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू और भाजपा नेता श्याम जाजू ने जनसुरक्षा यात्रा का नेतृत्व किया. तो दूसरी ओर CPM की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात सड़क पर उतरकर पैदल मार्च करेंगी.

दिल्ली में केरल की लड़ाई

केरल में BJP-RSS कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में 3 अक्टूबर को केरल को कन्नूर से त्रिवेंद्रमपुरम के लिए बीजेपी ने 15 दिवसीय जनसुरक्षा यात्रा शुरू किया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसका आगाज किया था. इसके बाद उन्होंने देश के सभी राज्यों की राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने के लिए जनसुरक्षा यात्रा शुरू करने का ऐलान किया था. इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली में केरल की लड़ाई लड़ने के लिए पदयात्रा का आगाज किया.  

गृह मंत्री करेंगे पदयात्रा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार को केरल की लड़ाई को दिल्ली में लड़ने के लिए सड़क पर उतरे. उन्होंने दिल्ली में चल रही जनसुरक्षा यात्रा का नेतृत्व किया. इस कड़ी में सोमवार को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू दिल्ली में चल रही जनसुरक्षा यात्रा को लीड करेंगे. बीजेपी की दोनों नेता दिल्ली के महादेव रोड से गोल मार्केट स्थित सीपीएम कार्यलय तक जाएंगे.

दिल्ली की सड़क पर CPM

बीजेपी के जनसुरक्षा यात्रा के खिलाफ, मुहतोड़ जवाब देने के लिए CPM भी लड़ाई के लिए दिल्ली की सड़क पर उतर रहा है. सीपीआईएम पोलित ब्यूरो सदस्य बृंदा करात वीपी हाउस से बीजेपी कार्यालय तक काउंटर मार्च की अगुवाई करेंगी. 

BJP की जनसुरक्षा यात्रा फ्लॉप शो: CPM

केरल में राजनीतिक हत्याओं पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना करते हुए सीपीएम ने मोदी सरकार के खिलाफ “बढ़ती असंतोष” से जनता का ध्यान हटाने के लिए ये सब किया जा रहा है. सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि बीजेपी अभियान एक “फ्लॉप शो” था.

शाह ने ललकारा CPM को

दिल्ली के कनॉट प्लेस में अमित शाह ने हत्याओं पर केरल सरकार को ललकारा और धमकियों से न डरने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा, ‘केरल में कम्यूनिस्ट पार्टी की सरकार और संघ कार्यकर्ताओं का कत्ल किया जा रहा है. मैं बताना चाहता हूं कि जितना ज्यादा आप मारोगे, उतना  ही बीजेपी का प्रसार होगा. हम धमकियों से डरने वाले नहीं हैं’.

हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं

अमित शाह ने ये भी कहा कि वो हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं देंगे. शाह ने कहा कि हम लोगों को जागरुक करेंगे और अपनी लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि केरल के सीएम को शर्म आनी चाहिए क्योंकि उनके चुनावी क्षेत्र में ही सबसे ज्यादा हत्याएं हुई हैं. अमित शाह ने कम्यूनिस्टों के खिलाफ भी निशाना बनाया. उन्होंने कहा, ‘अगर वामपंथी हिंसा के खिलाफ हैं, तो उन्होंने केरल में हो रही हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन करना चाहिए’.

You May Also Like

English News