Blue Whale Challenge पर बैन लगने के बाद भी दूसरे नाम से आया वापस…

खूनी खेल के नाम से मशहूर ब्लू व्हेल चैलेंज गेम पर सरकार ने बैन लगा दिया है। भारत सरकार ने गूगल, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट्स से Blue Whale Challenge के लिंक्स को हटाने को निर्देश दिया है।Blue Whale Challenge पर बैन लगने के बाद भी दूसरे नाम से आया वापस...Nokia 5 की बिक्री आज से होगी शुरू, जानें सारे ऑफर

वहीं अब यह गेम A Silent House, A Sea of Whales, Wake Me Up at 2.40am जैसे नामों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि 11 अगस्त को सरकार ने इस खतरनाक ऑनलाइन गेम के लिंक्स को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से रिमूव करने को कहा था। 

सबसे पहले आपको बता दें कि यह एक ऑनलाइन सुसाइड गेम है जिसमें प्लेयर्स को 50 दिनों में 50 टास्क दिए जाते हैं। गेम में नस काटने और हाथ पर धारदार ब्लेड से ब्लू व्हेल का स्केच बनाने को कहा जाता है। गेम के आखिरी यानी 50 टास्क में प्लेयर्स को सुसाइड करने को कहा जाता है और ऐसा नहीं करने पर उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जाती है।

इस गेम के जरिए सबसे ज्यादा बच्चों को शिकार बनाया जा रहा है। इस गेम को बनाने वाले Phillip Budeikin को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलिप ने पुलिस को बताया कि उसने यह गेम उन लोगों के लिए बनाया जो लोग जीना नहीं चाहते।

इस गेम से सबसे ज्यादा रूस में करीब 150 बच्चों की मौत हुई है। अब यह गेम भारत में आ चुका है। हाल ही में मुंबई में एक बच्चे ने छत से कूदकर जान दे दी है। इसके बाद सरकार ने सरकार गेम को लेकर सख्त हो गई है।

You May Also Like

English News